Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Election Results 2024 Updates Nawaz Sharif PMLN Imran Khan PTI Bilawal Bhutto PPP | Pakistan Election: पाकिस्तान में बहुमत नहीं होना बना ‘बवाल’, नवाज के पाले में गए तीन निर्दलीय, बिलावल ने कहा

Pakistan Election: पाकिस्तान में आठ फरवरी को वोटिंग हुई और उसी रात काउंटिंग भी होने लगी. तीन दिन बीत चुके हैं और अभी तक पाकिस्तान का चुनावी परिदृश्य साफ नहीं हो पाया है. नेशनल असेंबली की 265 सीटों के लिए हुए चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत मिला है. इसका असर ये हुआ है कि बहुमत के 133 सीटों के नंबर तक पहुंचने के लिए जोड़-तोड़ की शुरुआत हो गई है. अभी तक की तस्वीर दिखा रही है कि पाकिस्तान में त्रिशंकु सरकार बनने वाली है. 

इमरान खान की पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ (पीटीआई) समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने हार के बाद चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है. निर्दलीय उम्मीदवार काउंटिंग में हुई गड़बड़ी को लेकर हाईकोर्ट पहुंचने लगे हैं. इधर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) चीफ बिलावल भुट्टो ने कहा है कि गठबंधन सरकार के लिए पीटीआई और नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) के साथ चर्चा नहीं हुई है. वहीं, तीन निर्दलीयों ने नवाज की पार्टी को सपोर्ट किया है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles