Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Former PM Imran Khan gets bail on 12 cases from Rawalpindi anti-terrorism court

Pakistan Election Results 2024: पाकिस्तान में हुए चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. इस बीच इमरान को आतंकवाद से जुड़े 12 मामलों में जमानत मिल गई है. पिछले साल 9 मई को हुई हिंसा के बाद इमरान पर आतंकवाद के कई मामले दर्ज किए गए थे.

पाकिस्तान में चुनाव के नतीजे आने के बाद देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को दोहरी खुशी मिली है. रावलपिंडी आतंकवाद विरोधी कोर्ट ने उन्हें 12 मामलों में जमानत दे दी है. वहीं, पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को आतंकवाद से जुड़े 13 मामलों में जमानत मिल गई है. पिछले साल 9 मई को सेना ने इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद पूरे देश में प्रदर्शन हुए थे. इस दौरान पाकिस्तान में कई जगहों पर हिंसा हुई थी. इसी हिंसा के बाद इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद के कई मामले दर्ज किए गए थे. अब उन्हें एक दर्जन मामलों पर जमानत मिल गई है.

इमरान समर्थकों ने की थी तोड़फोड़ 

पिछले साल 9 मई को हुई हिंसा के कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए थे. इन वीडियो में इमरान समर्थक कई जगहों पर तोड़फोड़ करते हुए देखे गए थे. इमरान समर्थकों ने लाहौर कॉर्प्स कमांडर और रावलपिंडी में सेना जनरल के मुख्यालय के घर में भी तोड़फोड़ की थी.

पिछले महीने गिरफ्तार हुए थे इमरान 

रावलपिंडी पुलिस ने 9 मई को हुई हिंसा से जुड़े एक दर्जन मामलों में इमरान खान को पिछले महीने गिरफ्तार किया था. वहीं, शाह महमूद कुरैशी को भी इसी दिन हुई हिंसा से जुड़े 12 मामलों में पिछले साल दिसंबर के महीने में रावलपिंडी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. आतंकवाद विरोधी अदालत के न्यायधीश मलिक आसिफ एजाज ने सुनवाई करते हुए इमरान और कुरैशी को जमानत दे दी और उनके खिलाफ मुकदमे की याचिका खारिज कर दी. इससे पहले शुक्रवार को लाहौर आतंकवाद विरोधी कोर्ट ने 9 मई से जुड़े सात मामलों में इमरान की गिरफ्तारी पर जमानत रविवार तक बढ़ा दी थी.
 
पाकिस्तान चुनाव में इमरान के समर्थन वाले उम्मीदवारों ने 100 से ज्यादा सीटें जीत ली हैं. हालांकि, मतदान होने के दो दिन बाद भी सभी सीटों के नतीजे नहीं आए हैं. ऐसे में चुनाव में धांधली के आरोप लग रहे हैं.

यह भी पढ़ें- ‘आधी रात तक रिजल्ट नहीं आया तो…’, चुनाव में धांधली पर भड़के इमरान खान के पार्टी वर्कर्स ने इलेक्शन कमीशन को धमकाया

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles