Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan General Election 2024 Results Shehbaz Sharif Maryam Nawaz Sharif got victory Nawaz Sharif in trouble latest updates

Pakistan General Election 2024: पाकिस्तान में हुए आम चुनाव के परिणाम आने शुरू हो गए हैं. शुरूआती रुझान में नवाज शरीफ की अगुवाई वाली पीएमएल-एन और इमरान खान की नेतृत्व वाली पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. दोनों पार्टियों ने अबतक 4-4 सीटों पर कब्जा जमाया है. वहीं युवा नेता बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी पीपीपी को 2 सीटों पर जीत मिली है.

नवाज शरीफ चल रहे हैं पीछे

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ करीब 4 साल बाद आम चुनाव के लिए पाकिस्तान लौटे हैं. हालांकि, वह कुछ खास प्रभाव छोड़ने में नाकामयाब होते हुए दिख रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह अपनी दोनों सीटों पर पीछे चल रहे हैं.

यही नहीं बताया जा रहा है कि उनकी पार्टी को शुरुआती रुझानों में मिली शिकस्त के बाद लाहौर स्थित मॉडल टाउन में बनाए गए विक्ट्री स्पीच स्टेज को भी हटा दिया गया है. शरीफ भी मॉडल टाउन छोड़कर चले गए हैं. ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं कि अगर उनकी पार्टी को शिकस्त मिलती है तो वह फिर से लंदन लौट सकते हैं. 

शरीफ और मरियम को मिली जीत:

पीएमएल-एन के लिए सुकून भरी खबर यह है कि नवाज शरीफ के भाई और पूर्व पीएम शहबाज शरीफ अपनी सीट से जीत गए हैं. शरीफ लाहौर की एनए 123 सेट से मैदान में थे. यहां उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 63,953 वोटों से शिकस्त दी है.

यही नहीं नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ को भी अपनी सीट पर जीत मिली है. मरियम लाहौर स्थित पंजाब विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र (PP -159) से ताल ठोक रही थीं. यहां उन्हें 23,598 मतों से कामयाबी मिली है. 

बता दें पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 336 सीटें हैं. इसमें 265 सीटों के लिए मतदान हुए हैं. वैसे तो आम चुनाव में करीब 150 पार्टियां किस्मत आजमा रही हैं, लेकिन मुख्य लड़ाई मुस्लिम लीग-नवाज, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के बीच है.

यह भी पढ़ें- Pakistan General Election Results 2024: पूर्व पीएम शहबाज शरीफ को मिली जीत, शुरुआती रुझान में PTI समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों का जलवा, लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles