Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan Into New Trouble For Hosting ICC Championship Trophy

ICC Chamipons Trophy 2025: पाकिस्तान में अगले साल खेले जाने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर तलवार लटकी हुई नज़र आ रही है. अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि अगले साल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी का अधिकार रहेगा या नहीं. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन फरवरी से मार्च 2025 के बीच होना है. लेकिन दुनिया भर में होने वाली क्रिकेट लीग के चलते अब चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन पर मुश्किल खड़ी हो गई हैं.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक कई देशों के क्रिकेट बोर्ड टी20 लीग की वजह से चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल के आपत्ति जता रहे हैं. चैंपियंस ट्रॉफी का टकराव सीधे तौर पर आईएलटी लीग, साउथ अफ्रीका 20 लीग और बांग्लागेश प्रीमियर लीग से होगा. आईएलटी लीग का आयोजन 19 जनवरी से 17 फरवरी के बीच खेला जा रहा. वहीं साउथ अफ्रीका लीग का आयोजन का भी जनवरी से फरवरी के बीच होता है. बीपीएल के आयोजन भी इसी दौरान होता है. 

बदली जा सकती है मेजबानी

क्रिकबज की रिपोर्ट में आईएलटी लीग के अधिकारी के हवाले से दावा किया गया, ”लिमिटिड विंडो पर काम करने की जरूरत है. हमारा सीजन अभी भी चल रहा है. अगले साल होने वाले सीजन की तारीख अभी तक फाइनल नहीं की गई है. लेकिन अगर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल के साथ टकराव की स्थिति पैदा होती है तो फिर हमें जनवरी में ही किसी तरह से सीजन को खत्म करना होगा.”

हालांकि अभी तक यह भी तय नहीं है कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होगा या नहीं. सुरक्षा कारणों की वजह से आखिरी समय में भी चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान से शिफ्ट किया जा सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और इंटरनेशनल क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच मेजबानी को लेकर डील साइन हुई है. लेकिन यह डील बदल भी सकती है. अगले कुछ महीनों में ही चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन को लेकर तस्वीर साफ होने की उम्मीद है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles