Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan needs free and fair elections Malala Yousafzai post amid rigging allegations in Pakistan Election | पाकिस्तान चुनाव में धांधली के आरोपों के बीच मलाला यूसुफजई का पोस्ट

Pakistan election results 2024: पाकिस्तान चुनाव में धांधली के आरोपों के बीच मलाला यूसुफजई ने निष्पक्ष चुनाव की बात की है. शांति के लिए नोबेल पुरस्कार हासिल करने वाली मलाला ने एक्स पोस्ट के जरिए अपनी बात कही. उन्होंने निष्पक्ष चुनावों की जरूरत पर जोर देते हुए लिखा कि चुनाव में पारदर्शिता बेहद जरूरी है. उन्होंने यह भी लिखा कि जनता के फैसले को शालीनता के साथ स्वीकार किया जाना चाहिए.

मलाला ने एक्स पोस्ट में लिखा “पाकिस्तान में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों की जरूरत है, जिसमें वोटों की गिनती में पार्दर्शिता और फैसले के प्रति सम्मान होना चाहिए. हमेशा की तरह आज भी मेरा मानना है कि हमें मतदाताओं के फैसले को शालीनता के साथ स्वीकार करना चाहिए. मैं उम्मीद करती हूं कि हमारे चुने गए अधिकारी लोकतंत्र और पाकिस्तान के लोगों की समृद्धि को सर्वोपरि रखें, चाहे वह सरकार का हिस्सा हों या विपक्ष में रहें.”

अदालत पहुंच चुका है चुनाव में धांधली का मामला

पाकिस्तान में मतदान के दो दिन बाद भी सभी सीटों के नतीजे सामने नहीं आए हैं. इस वजह से कई उम्मीदवारों ने चुनाव में धांधली के आरोप लगाए हैं. चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाले उम्मदीवारों में कई बड़े चेहरे भी शामिल हैं. अदालत पहुंचे नेताओं ने फॉर्म 47 एस में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. याचिकाकर्ताओं ने कहा है कि उन्हें जब फॉर्म 45 दिया गया था तो उसके अनुसार वह चुनाव जीत रहे थे. इसके बाद उनकी अनुपस्थिति में हेरफेर हुई और फॉर्म 47 में उन्हें हारा हुआ घोषित कर दिया गया.

लॉजिस्टिक कारणों से चुनाव नतीजे आने में हो रही देरी

बलूचिस्तान के कार्यवाहक सूचना मंत्री जान अचकजई ने क्वेटा में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में चुनाव के नतीजों में देरी लॉजिस्टिक कारणों से हो रही है. उन्होंने कहा “कई इलाकों में जमा देने वाली ठंड है. ऐसे में स्वाभाविक है कि लॉजिस्टिक कारणों से चुनाव के नतीजे आने में देरी होगी. चुनाव आयोग ने भी नतीजों में देरी की यही वजह बताई है.”

यह भी पढ़ें- वोटों की गिनती के बीच पाकिस्तान में फिर से होगा चुनाव! जानिए आखिर क्यों इलेक्शन कमीशन को लेना पड़ा ये फैसला

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles