Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan new President Asif Ali Zardari declines to take salary know how much he will get | Pakistan New President: अब पाकिस्तान को कंगाली से उबारेंगे राष्ट्रपति जरदारी बोले

Pakistan New President Salary: पाकिस्तान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी वेतन नहीं लेंगे. मंगलवार (12 मार्च 2024) की घोषणा में उन्होंने कहा कि नकदी संकट से जूझ रहे देश की मदद करने के लिए वह अपने कार्यकाल के दौरान कोई वेतन नहीं लेंगे. 68 वर्षीय जरदारी ने रविवार को पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली. 

राष्ट्रपति सचिवालय प्रेस विंग ने मंगलवार को कहा, ‘राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय खजाने पर बोझ नहीं डालना जरूरी समझा और अपना वेतन छोड़ना पसंद किया.’ पूर्व राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को प्रति माह 8,46,550 रुपये मिलते थे, यह वेतन 2018 में संसद द्वारा तय किया गया था. जरदारी पाकिस्तान के सबसे अमीर राजनेताओं में से एक माने जाते हैं.

मंत्री ने भी वेतन छोड़ा वेतन
रेडिफ न्यूज के मुताबिक जरदारी के नक्शेकदम पर चलते हुए, आंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी ने भी देश के सामने आने वाली आर्थिक चुनौतियों का हवाला देते हुए अपना वेतन छोड़ने का फैसला किया है. एक्स पर नकवी ने कहा, वह चुनौतीपूर्ण समय में ‘हर संभव तरीके से’ देश की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. कर्ज में डूबा पाकिस्तान आर्थिक दबाव से जूझ रहा है और वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं.

सोमवार को 19 सदस्यों को शामिल करने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी आर्थिक संकट का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि नकदी संकट से जूझ रहे देश की नवनिर्वाचित सरकार की पहली परीक्षा मुद्रास्फीति और खाद्य पदार्थों की कीमतों पर लगाम लगाना है.

महंगाई को कम करना सरकार की प्राथमिकता
शरीफ ने कहा कि मुद्रास्फीति को नियंत्रण में लाना सबसे बड़ी चुनौती है. हालांकि, सरकार प्रांतीय प्रशासन के साथ मिलकर जरूरी वस्तुओं की कीमत कम करने के लिए प्रयास करेगी. उन्होंने कहा, ‘यह हमारा पहला परीक्षण है.’ शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान भारी चुनौतियों का सामना कर रहा है और नकदी संकट से जूझ रहे देश को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए ‘गहरी सर्जरी’ की जरूरत है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles