Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan PM Shehbaz Sharif National Assembly Pakistan Muslim League N PTI Gauhar Ali Khan

Pakistan Latest News: पाकिस्तान में नई सरकार का गठन हो चुका है. शहबाज शरीफ दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने में कामयाब हुए हैं. सरकार बनने के बाद नेशनल असेंबली का सत्र चलना भी शुरू हो गया है. यहां पीटीआई के नेता गौहर खान ने पीएम शहबाज के ऊपर अपनी जमकर भड़ास निकाली है और पड़ोसी मुल्क भारत से सीख लेने की सलाह दी है. 

दरअसल, विभागों के बंटवारे के दौरान सबको खुश करने के लिए शहबाज ने कुछ विभाग बढ़ाकर बांटे हैं. इसी मुद्दे पर गौहर ने मौजूदा सरकार पर अपनी भड़ास निकालते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई है. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था बनाने रखने और चलाने के लिए हमें भारत से सीख लेने की जरूरत है.

पीटीआई नेता ने कहा कि शरीफ परिवार का एकमात्र लक्ष्य अपना पेट भरना और अपने रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने का है. बिना किसी जरूरत के विभाग बढ़ाकर लोगों के बीच बांटे गए हैं. 

गौहर खान ने शहबाज शरीफ को टार्गेट करते हुए कहा, “मैं आपको भारत की मिसाल देता हूं. भारत की जनसंख्या 1971 में करीब 54 करोड़ थी. मौजूदा समय में वहां की जनसंख्या 140 करोड़ है. वहां 1971 में लोकसभा की सीटें जितनी थीं, आज 140 करोड़ की आबादी होने पर भी उतनी ही सीटें हैं.”

खान ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “जनसंख्या बढ़ने के बावजूद भारत ने सीटें नहीं बढ़ाई. वह अपनी जनता के लिए पैसे बचाना चाहते हैं. सीटें बढ़ाने और ओहदे बांटने पर उन्होंने अपना ध्यान केंद्रित नहीं किया. मौजूदा समय में 140 करोड़ की जनसंख्या वाले देश में लोग उन्हीं सीटों पर हैं.”

उन्होंने कहा, “सत्ता में अगर ओहदे ना बांटने हों और अपने लोगों को एडजस्ट ना किया जाए तो लोकतंत्र आगे बढ़ती है. लेकिन फायदे की सोच रखी गई तो देश की तरक्की में अवरोध उत्पन्न होगा.”

गौहर खान ने कहा, “लोगों को फायदा पहुंचाने और अपनों को आगे बढ़ाने की सोच रखने वाले शरीफ परिवार की सियासत ने मुल्क को काफी पीछे धकेल दिया है और डेमोक्रेसी तबाह हो चुकी है.”

यह भी पढ़ें-  Maldives China Military Deal: ‘मालदीव में नहीं रहेगा कोई भारतीय सैनिक, सिविल ड्रेस में भी नहीं’, ड्रैगन संग डील के बाद बोले मुइज्जू

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles