Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistan PM Shehbaz Sharif Pakistan Army Chief General Asim Munir India PM Narendra Modi

Pakistan Latest News: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से बुधवार (06 मार्च 2024) को पहली बार मुलाकात की और पेशेवर और सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर चर्चा की. इससे पहले पाकिस्तान की सेना ने एक दिन पूर्व ही शहबाज शरीफ को पद संभालने पर बधाई दी थी.

सेना प्रमुख जनरल मुनीर ने इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री आवास पर शहबाज शरीफ को बधाई देने के लिए मुलाकात की और देश के 24वें मुख्य कार्यकारी के रूप में पदभार संभालने के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं. पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए आम चुनाव के लगभग एक महीने बाद शहबाज ने सोमवार को औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण किया था.

शहबाज शरीफ और सेना प्रमुख के बीच बातचीत

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, बैठक के दौरान, पाकिस्तानी सेना और सुरक्षा मामलों के पेशेवर मामलों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया गया. यह भी कहा गया कि बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा समेत अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. इस अवसर पर, सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री को उनके पदभार ग्रहण करने पर बधाई और शुभकामनाएं दीं. 

शहबाज शरीफ को भारत से भी मिली बधाई 

पाकिस्तान के नए नवेले प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को भारत की तरफ से भी बधाई दी गई है. देश के प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई संदेश भेजा. उन्होंने लिखा, “शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए बधाई.”

शहबाज शरीफ ने सोमवार को ली प्रधानमंत्री पद की शपथ

इससे पहले सोमवार (06 मार्च 2024) को शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री पद के रूप में शपथ ली. दूसरी बार वह ऐसी स्थिति में देश की बागडोर संभाल रहे हैं, जब देश भारी आर्थिक कंगाली से गुजर रहा है. 

यह भी पढ़ें- 1 घंटे में गंवाए अरबों रुपये! फेसबुक, इंस्टाग्राम, थ्रेड ठप होने से मार्क जुकरबर्ग को हुआ कितना नुकसान? जानें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles