Pakistan Skipper Babar Azam Wins ICC Men’s Player Of The Month Award For August 2023

0
1

Babar Azam wins ICC Men’s Player Of The Month Award: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अगस्त महीने के लिए प्लेयर ऑफ मंथ पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी का अवार्ड पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को दिया है. बाबर ने अगस्त 2023 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. इस समय वह आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज हैं. प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए बाबर के अलावा शादाब खान और निकोलस पूरन भी नॉमिनेट हुए खिलाड़ियों में शामिल थे.

बाबर आजम के बल्ले से अगस्त 2023 में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें उन्होंने 4 पारियों में 64 के औसत से 264 रन बनाए. इस दौरान बाबर ने 2 अर्धशतक और एक शतकीय पारी भी खेली. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ अगस्त महीने में ही 3 मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया था.

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को इससे पहले अप्रैल 2021 और मार्च 2022 में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब दिया गया था. बाबर ने इस अवार्ड को जीतने के बाद खुशी व्यक्त करते हुए आईसीसी को दिए अपने बयान में कहा कि पिछला महीना मेरी टीम और मेरे लिए काफी शानदार रहा. एशिया कप में पाकिस्तान दर्शकों के सामने खेलना काफी शानदार था और मैं इसमें 150 का स्कोर करने में भी कामयाब हुआ. मैं इस फॉर्म को जारी रखने की कोशिश करूंगा क्योंकि अभी एशिया कप चल रहा है और इसके बाद वनडे वर्ल्ड भी शुरू होने में अधिक समय नहीं बचा है.

भारत के खिलाफ मुकाबले में नहीं चला बाबर का बल्ला

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान टीम ने शानदार शुरुआत की थी लेकिन सुपर 4 में उन्हें भारत के खिलाफ मुकाबले 228 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में पाकिस्तान को 357 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम सिर्फ 128 रन बनाकर सिमट गई. बाबर इस मुकाबले में 24 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. अब पाकिस्तान की टीम एशिया कप में अपना अगला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ 14 सितंबर को खेलेगी.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच ने व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़े, इतने करोड़ लोगों ने लाइव देखा महामुकाबला

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here