Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistani journalist Arzoo Kazmi discussed issue of apology from a woman for wearing a kurta written in Arabic in Pakistan

Pakistan News: पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने एक बार फिर पाकिस्तान के मौलानाओं को लताड़ लगाई है. पिछले दिनों लाहौर शहर में ईशनिंदा का आरोप लगाते हुए महिला को घेरने वाले मुल्लाओं को लेकर काजमी ने बड़ा बयान दिया है. आरजू काजमी ने बताया कि जिस महिला को भीड़ ने घेरकर रखा था, उस महिला के कुर्ते पर ‘हलवा’ लिखा था. उन्होंने सवाल किया कि ‘पाकिस्तान के मुल्ले हलवा खाना खूब पसंद करते हैं तो क्या उन्हें ‘हलवा’ पढ़ना नहीं आता है?’ 

आरजू काजमी के सवालों का जवाब देते हुए पाकिस्तान के जानकार सलमान राशिद ने कहा, ‘अगर पाकिस्तान के मुल्लों को पढ़ना आता तो आज दीन की यह हालत नहीं होती.’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मुल्लों ने ही दीन की हालत खराब करके रखी है. अगर यह कुरान को ठीक से पढ़ते तो लोगों को सही शिक्षा देते. सलमान राशिद ने कहा कि सऊदी अरब में ‘हलवा’ कपड़े का एक ब्रांड है.  

मांगना चाहिए महिला से माफी- सलमान राशिद
सलमान राशिद ने कहा कि अगर पाकिस्तान के मुल्लाओं ने महिला से माफी मंगवाई है तो उन्होंने महिला का अपमान किया है. इनको खुद उस महिला से माफी मांगना चाहिए. आरजू ने कहा कि कुछ मौलाना ऐसे भी हैं जो मुल्लाओं से मांफी मंगवाने की बात कर रहे हैं, लेकिन ऐसा होना मुश्किल दिख रहा है. आरजू ने कहा कि अभी तक उनको लगता था कि लाहौर काफी एडवांस शहर है, लेकिन इस तरह से एक महिला के साथ ज्यादती देखने के बाद सारे विचार बदल गए. वहीं सलमान राशिद ने कहा कि इनके पास पॉवर है उसी का दुरुपयोग कर रहे हैं. ये लोग किसी को भी पीट देते हैं, जबतक इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की जाएगी ये लोग सुधरेंगे नहीं. 

एएसपी शहरबानो नकवी की हुई चर्चा
आरजू काजमी और सलमान राशिद की बातचीत के दौरान महिला को बचाने वाली महिला एएसपी शहरबानो नकवी की बहादुरी की भी चर्चा हुई. सलमान राशिद ने कहा कि उन्होंने आज ही शहरबानो नकवी से मुलाकात की है. वह बहादुर पुलिस अधिकारी है, उनको मैं सल्यूट करने गया था. लेकिन वहां पर कई लोग कैमरे लिए थे इसलिए सल्यूट नहीं किया. राशिद ने बताया कि उन्होंने शहरबानों से बकायदा बातचीत की और उनकी तारीफ की. 

बातचीत के दौरान आरजू ने बताया कि एक बार जनरल परवेज मुशर्रफ ने इस तरह के दंगाई लोगों को कंट्रोल करने की कोशिश की थी, अगर उनका अभियान सफल होता तो शायद पाकिस्तान में इस तरह के लोगों पर लगाम लग सकता था. इसपर सलमान राशिद ने परवेज मुशर्रफ को अपशब्द कहते हुए उन्हें गलत इंसान करार दिया. उन्होंने जनरल परवेज मुशर्रफ के कई गलत कदमों को गिनाया.

यह भी पढ़ेंः मुकेश अंबानी ने जितना खर्च किया उतने में तो पूरे पाकिस्‍तान की तीन-चार बार शादी हो जाए, जानें कौन बोला ये

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles