Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Pakistani Pacer Shoaib Akhtar Was Afraid Of Indian Bowler Lakshmipathy Balaji While Bowling

Shoaib Akhtar Afraid Of Lakshmipathy Balaji: शोएब अख्तर ने अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी से अच्छे-अच्छे बल्लेबाज़ों को डराया है. वीरेंद्र सहवाग ने एक बार बताया था कि उन्हें मुथैया मुरलीधरन के बाद शोएब अख्तर से डर लगता था क्योंकि उनका कोई भरोसा नहीं रहता कि वो कौन सी गेंद कहां मार दें. लेकिन अगर हम आपको बताएं कि एक ऐसा भारतीय बल्लेबाज़ भी था, जिससे शोएब अख्तर डरते थे और ये बल्लेबाज़ सचिन, सहवाग या द्रविड़ नहीं बल्कि नंबर 9, 10 और 11 पर खेलने वाला खिलाड़ी था. 

शोएब अख्तर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें सिर्फ एक भारतीय बैटर से डर लगता था और वो उसे आउट नहीं कर पाते थे. यह बल्लेबाज़ कोई और नहीं बल्कि लक्ष्मीपति बालाजी थे. बता दें कि बालाजी भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ रहे है और उन्होंने 2002 से 2012 के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला. इस दौरान उन्होंने 8 टेस्ट, 30 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. 

बालाजी के बारे में शोएब अख्तर ने एक इंटव्यू में कहा था कि वह बहुत मारते थे. पूर्व पाकिस्तानी पेसर ने कहा, “मेरा जो सबसे मुश्किल विरोधी था, मुझे जिस बल्लेबाज़ से डर लगता था वो लक्ष्मीपति बालाजी थे. वो मुझे आखिर में मारते थे और मैं उन्हें आउट नहीं कर पाता था.”

वहीं अख्तर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 1997 से 2011 तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला. इस दौरान उन्होंने 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. अख्तर के नाम सबसे तेज़ गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज है. 

गौरतलब है कि शोएब अख्तर हाल ही में पिता बने थे. उनके घर बेटी ने जन्म लिया था, जिसका नाम उन्होंने ‘नूरे अली अख्तर’ रखा था. अख्तर ने सोशल मीडिया के ज़रिए पिता बनने की जानकारी साझा की थी. शोएब ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा था, ” मिकाइल और मुजद्दिद की अब एक छोटी बहन है. अल्लाह ताला ने हमें बेटी का आशीर्वाद दिया है. हम नूरे अली अख्तर का स्वागत करते हैं.”

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने खड़े किए बड़े सवाल, SRH के फैसले पर जताई आपत्ति

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles