Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

pankaj udhas top 10 famous songs

Pankaj Udhas Death : अपनी मधुर आवाज़ से लोगों के दिलों के तार छेड़ने वाले एंटरटेंमेंट जगत के लेजेंडरी सिंगर पंकज उधास का निधन हो गया है. पंकज उधास ने 72 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली है. लंबी बीमारी के चलते सिंगर का निधन हो गया है. उनके निधन की जानकारी उनकी बेटी नायाब ने दी है. पंकज उधास का नाम उन गायकों की लिस्ट में शुमार हैं जिनकी आवाज की वजह से बड़े पर्दे पर गजलों को जगह मिली.

अपने पूरे जीवनकाल में पंकज उधास ने कई मशहूर गजलों को अपनी आवाज दी जो कि आज भी उनके फैंस सुनना पसंद करते हैं.  यूं तो पंकज उधास ने 1970 से ऑल इंडिया रेडियो से अपने करियर की शुरुआत की शुरआत थी लेकिन उनका पहला एल्बम साल 1980 में आया था जिसका नाम था ‘आहट’. इस एल्बम के बाद से पंकज उदास ने वापस पीछे मुड़ कर कभी नहीं देखा और अपनी मेहनत और काम के प्रति लगन से आगे बढ़ते रहे. आइए पंकज उधास के 10 फेमस गानों और गजलों पर नजर डालते हैं. 

Pankaj Udhas Death: गजल सम्राट ने बॉलीवुड में इन गानों को दी थी आवाज

‘चांदी जैसे रंग है तेरा सोने जैसे बाल’

‘चांदी जैसे रंग है तेरा सोना जैसे बाल एक तू ही धनवान है गोरी बाकी सब कंगाल’. फिल्म ‘एक ही मकसद’ के इस गाने को पंकज उधास ने अपनी आवाज़ दी थी. ये फिल्म साल 1988 में बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में मुख्य कलाकार के तौर पर ओम पुरी, दिव्य राणा, डैनी डेन्जोंगपा के साथ कई अन्य कलाकारों ने काम किया था. पंकज उधास द्वारा गाया गया ये गाना आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं. यूट्यूब पर इस गाने को 1.6 मिलियन बार देखा जा चुका है.

‘चिठ्ठी आई है’

चिठ्ठी आई है आई है चिठ्ठी आई है . पंकज उधास द्वारा गाया गया ये गाना फिल्म ‘नाम’ का है. संजय दत्त और अमृता सिंह की स्टारर ये फिल्म साल 1986 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी. इसी गाने से पंकज उधास को बॉलीवुड में पहचान मिली थी. इस फिल्म में पंकज उधास ने न सिर्फ इस गाने को गया था बल्कि फिल्म में प्रेजेंट भी किया था. 

‘और आहिस्ता कीजिए बातें’ 

‘और आहिस्ता कीजिए बातें धड़कने कोई सुन रहा होगा’ पंकज उधास का ये एल्बम साल 1988 में रिलीज हुआ था. इस गाने को लेकर फैंस के क्रेज़ की बात की जाए तो 90’s में इस गाने को लोग वॉकमैन पर सुना करते थे. आज भी इस गान को फैंस काफी पसंद करते हैं. यूट्यूब पर इस गाने को 48 करोड़ व्यूज़ मिल चुके हैं. 

‘थोड़ी थोड़ी पिया करो’

पंकज उधास का ये गाना आज भी उनके फैंस को बेहद पसंद है. साल 1986 में रिलीज हुआ था. इस गाने के बोल एस. राकेश ने दिए है. बात की जाए इस गाने के यूट्यूब व्यूज की तो इसे अबतक 88 लाख बार देखा जा चुका है. 

‘आप जिनके करीब होते’

साल 1984 में पंकज उधास द्वारा गाई गयी इस गजल को बोल नूर नख्वी ने दिए थे. इस गाने को आज भी उनके फैंस सुनना पसंद करते हैं. यूट्यूब पर इस गाने को 4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 

‘घुंघरू टूट गए’

साल 1981 में आए इस गान  पंकज उधास ने अपनी आवाज दी थी. इस गान को यूट्यूब पर अबतक 5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. बात करें इस गाने के रिमेक की तो इसके शुरुआती बोल ऋतिक रोशन की वॉर फिल्म के घुंघरू गाने में सुनने को मिले थे. 

‘छुपाना भी नहीं आता’

‘छुपाना भी नहीं आता जताना भी नहीं आता’  ये गाना 1993 में रिलीज़ हुई शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘बाजीगर’ का है. इस गाने को म्यूजिक अनु मलिक ने दिया था और बोल रानी मलिक के थे. शाहरुख खान की ये फिल्म उस जमाने के सुपरहिट फिल्म थी. आज भी इस फिल्म को फैंस देखना पसंद करते हैं. 

‘जिएं तो जिएं कैसे बिन आपके’

पंकज उधास का गाया ये गाना साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘साजन’ का है. इस फिल्म में सलमान खान, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित लीड रोल में नजर आए थे. 

‘आज फिर तुम पे प्यार आया है’

साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘दयावान’ के इस गाने को पंकज उधास ने गाया है. इस फिल्म में विनोद खन्ना, माधुरी दीक्षित, फिरोज खान लीड रोल में नजर आए थे. 

‘न कजरे की धार’  

मोहरा फिलम के इस गाने को पंकज उधास ने गाया था. मोहरा फिल्म साल 1994 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म में रवीना टंडन, सुनील शेट्टी, और अक्षय कुमार लीड रोल में नजर आए थे. 

आगे पढ़ें: Pankaj Udhas Death: पंकज उधास के निधन की खबर सुन रोने लगे फिल्म प्रोड्यूसर मनोज देसाई, अनूप जलोटा बोले- ‘अपने यार को खो दिया’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles