Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

PM Modi met Padma Vibhushan awarded Vyjayanthimala Bali shared photos

PM Modi Meet Vyjayanthimala: वैजयंती माला बॉलीवुड की बेहद खूबसूत अदाकारा रही हैं. इस दिग्गज एक्ट्रेस में अपने अभिनय और नृत्य कौशल से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई थी. उनके द्वारा फिल्मों में निभााए गए किरदारों के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है.  वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में चेन्नई में पद्म विभूषण से सम्मानित दिग्गज एक्ट्रेस वैजयंतीमाला से मुलाकात की. सोमवार को, पीएम ने अपने आधिकारिक एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) अकाउंट पर अभिनेत्री संग अपनी मुलाकात की तस्वीरें भी शेयर की थी.

पीएम मोदी ने दिग्गज अदाकारा वैजयंती माला से मुलाकात की थी
पीएम मोदी द्वारा एक्स हैंडल पर शेयर की गई तस्वीरों में उन्हें वैजयंतीमाला के साथ बातचीत करते हुए देखा गया और प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़कर दिग्गज अदाकारा का अभिवादन भी किया. पीएम मोदी ने वैजयंतीमाला की तारीफ की. पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “चेन्नई में वैजयंतीमाला जी से मिलकर खुशी हुई. उन्हें हाल ही में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है और भारतीय सिनेमा की दुनिया में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए पूरे भारत में उनकी प्रशंसा की जाती है. ”

 

वैजयंती माला को जनवरी में पद्म विभूषण की घोषणा की गई थी
वैजयंती माला का नाम इस साल जनवरी में पद्म विभूषण पाने वालों की लिस्ट में शामिल किया गया था. उनके अलावा चिरंजीवी और 132 अन्य लोगों को भी पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इनमें से आठ तमिलनाडु के थे जिनमें वैजयंतीमाला भी शामिल थीं. पद्म पुरस्कार – देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक, तीन श्रेणियों, पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री में प्रदान किया जाता है. पुरस्कार विभिन्न विषयों/गतिविधियों के क्षेत्रों में दिए जाते हैं, जैसे- कला, सामाजिक कार्य, सार्वजनिक मामले, विज्ञान और इंजीनियरिंग, व्यापार और उद्योग, चिकित्सा, साहित्य और शिक्षा, खेल, सिविल सेवा, आदि.

भारतीय सिनेमा की शानदार अभिनेत्री रही हैं वैजयंती माला बाली
वैजयंतीमाला बाली भारतीय सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक रही हैं. उन्होंने 16 साल की उम्र में तमिल फिल्म वाज़कई (1949) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली हिंदी फिल्म बहार थी, जो 1951 में रिलीज हुई थी. बाद में, बाली ने 1950 और 1960 के दशक की कई फिल्मों में भी काम किया, जिनमें देवदास, नया दौर, आशा, साधना, गूंगा जमना, संगम और ज्वेल थीफ शामिल हैं. दिलचस्प बात ये है कि उन्हें साल 1968 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था.

यह भी पढ़ें: ‘ये हैं मोहब्बतें’ की बड़ी रूही ने खरीदी मर्सिडीज कार, एक्टिंग छोड़ फिलहाल ये काम कर रही हैं Aditi Bhatia?

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles