Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

PM Modi UAE Visit Life disrupted due to heavy rain in UAE Ahlan Modi program will be affected

Ahlan Modi Program: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का मौसम खराब हो गया है. 12 फरवरी की रात को कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुई, जिससे सड़कों पर पानी भर गया और जाम लग गया. सरकारी अधिकारियों ने निजी क्षेत्र की कंपनियों से खराब मौसम को देखते हुए आवश्यक उपाय करने को कहा है. खराब मौसम के बीच ही पीएम मोदी का अबू धाबी दौरा निश्चित है. 

मौसम खराब होने पर UAE मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय (MOHRI) ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है. मंत्रालय ने यूएई की निजी कंपनियों से अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए कहा है. मंत्रालय ने कहा, “बाहरी कार्यों के दौरान कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखना आवश्यक है, क्योंकि देश में आगे भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.” इसके अतिरिक्त अमीरात स्कूल संगठन ने कहा है कि मौसम के कारण स्कूल ऑनलाइन क्लास जारी रखेंगे.

पीएम मोदी के दौरे पर पड़ेगा मौसम का असर
पीटीआई के अनुसार ‘अहलान मोदी’ (हैलो मोदी) कार्यक्रम को छोटा कर दिया गया है. जिस सभा को पीएम मोदी संबोधित करेंगे, उसमें लोगों की संख्या 80 हजार से घटाकर 35 हजार कर दी गई है. समुदाय के नेता सजीव पुरूषोत्तमन ने पीटीआई को बताया कि “अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में प्रधान मंत्री मोदी के सबसे बड़े प्रवासी कार्यक्रमों में से एक की तैयारी अच्छी चल रही थी, लेकिन मौसम के कारण भागीदारी कम हो गई.”

अबूधाबी में भारी उत्साह
अहलान मोदी कार्यक्रम के संचार प्रमुख निशी सिंह ने एएनआई को बताया कि “खराब मौसम के बावजूद संयुक्त अरब अमीरात में भारतीयों के उत्साह में कमी नहीं आई है. 12 फरवरी को ढाई हजार से अधिक स्वयं सेवक सांस्कृतिक कार्यक्रम और ब्रीफिंग के फुल-ग्राउंड रिहर्सल के लिए आए थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को यूएई रवाना हुए. अबू धाबी में नव निर्मित भव्य बीएपीएस हिंदू मंदिर का 14 फरवरी को उद्घाटन करेंगे. यूएई के बड़े हिस्से में भारी बारिश, बर्फबारी और बिजली कड़कने की घटना के कारण देश में सोमवार को सुरक्षा चेतावनी जारी की गई.

यह भी पढ़ेंः अचानक UAE की सरकार ने ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम के समय में क्यों की कटौती, 80,000 नहीं अब केवल 35,000 लोगों को मिलेगी एंट्री, जानिए वजह

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles