Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

PSL 2024 Big Blow To Pakistan Super League These Star Cricketers Of World Will Not Play This Season Know What Is Matter

PSL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर पाकिस्तान में शुरू हुई पाकिस्तान सुपर लीग का आगामी सीजन 17 फरवरी से शुरू हो रहा है. हालांकि, इससे पहले लीग को लगातार बड़े झटके लग रहे हैं. दरअसल, दुनियाभर के कई विदेशी खिलाड़ी पीएसएल 2024 से अपना नाम वापस ले रहे हैं. इस बार कई बड़े क्रिकेटर इस लीग में हिस्सा नहीं लेंगे. यहां जानिए आखिर क्या पूरा मामला क्या है. 

दुनियाभर में एक साथ चल रही कई फ्रेंचाइजी लीगों के कारण कुछ क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को दूसरे देशों की घरेलू टी20 में हिस्सा लेनी की अनुमति देने से इनकार दिया है, जिससे कई बड़े अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से नाम वापस लेना पड़ा. 

पीएसएल 17 फरवरी से लाहौर में शुरू हो रहा है और कई खिलाड़ियों द्वारा ‘बांग्लादेश प्रीमियर लीग’, ‘आईएलटी20’ और ‘एसए20’ लीग का विकल्प चुनने से सभी छह फ्रेंचाइजी टीमों को काफी नुकसान हुआ है. पीएसएल टीम मुल्तान सुल्तांस को कई प्रमुख खिलाड़ियों का साथ नहीं मिलेगा. इसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने वाले नवीनतम खिलाड़ी हैं.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी कहा कि उसने टॉपले को पीएसएल में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी नहीं किया है. कुछ अन्य बोर्ड भी पीएसएल के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र देने के बारे में दोबारा विचार कर रहे हैं. 

पेशावर जाल्मी को दक्षिण अफ्रीका के लुंगी नगिदी की सेवाएं नहीं मिलेंगी तो वहीं क्वेटा ग्लैडिएटर्स को श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा के बिना मैदान में उतरना होगा. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर शाई होप, मैथ्यू फोर्ड और अकील हुसैन के साथ दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्शी और रासी वान डर डुसेन भी पीएसएल के आगामी सीजन में नहीं खेलेंगे. इंग्लैंड के जेम्स विंस और अफगानिस्तान के नूर अहमद व नवीन उल हक भी पूरे टूर्नामेंट से बाहर रहेंगे. 

पीएसएल फ्रेंचाइजी के मालिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से टूर्नामेंट विंडो (आयोजन का समय) पर फिर से विचार करने का आग्रह किया है. उन्होंने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘एसए20’ हाल ही में संपन्न हुआ और ‘आईएलटी20’ ‘पीएसएल’ शुरू होने वाले दिन समाप्त होगा, इसलिए अब बड़े खिलाड़ियों से करार करना मुश्किल हो रहा है. 

उन्होंने कहा कि जनवरी-फरवरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज के लिए व्यस्त सत्र है. श्रीलंका अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेल रहा है, दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहा है जबकि वेस्टइंडीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेल रहा है. उन्होंने कहा, पीएसएल विंडो को बदलने की बहुत जरूरत है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम बड़े विदेशी खिलाड़ियों से करार नहीं कर पायेंगे और इस लीग का आकर्षण खत्म हो जाएगा.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles