Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

PTI leader Gohar Khan reply on Army Chief statement asking to release Jailed Imran Khan after General Election | पाकिस्तान आर्मी चीफ ने कहा- देश में सुधार की जरूरत, इमरान खान सपोर्टर बोले

Pakistan Elections Result: पाकिस्तान की जनता देश में नई सरकार चुनने के लिए वोट कर चुकी है लेकिन इसके नतीजे अभी भी घोषित नहीं किए गए हैं. हालांकि नवाज शरीफ ने सरकार बनाने का ऐलान कर दिया. इससे पहले सेना प्रमुख ने कहा था कि देश में सुधार की जरूरत है. इस पर गौहर खान ने कहा है कि सुधार (हीलिंग टच) का मतलब है कि देश में कोई राजनीतिक कैदी नहीं होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने इमरान खान की रिहाई की मांग की है.

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के शीर्ष नेता गौहर खान ने इमरान खान सहित अन्य राजनीतिक कैदियों की रिहाई की मांग की है. पाकिस्तान के सेना प्रमुख असिम मुनीर के बयान पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सुधार (हीलिंग टच) का मतलब है कि देश में कोई राजनीतिक कैदी नहीं होना चाहिए.

पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने चुनाव के नतीजों को लेकर बयान जारी किया था. इस दौरान उन्होंने नतीजों को स्वीकार करने की बात कही थी. इसके साथ ही ऐसी सरकार की उम्मीद जताई थी, जो देश के हालात सुधार कर बेहतर स्थिति बना सके.

‘स्थाई सरकार और सुधार की जरूरत’

आठ फरवरी को मतदान के बाद पाकिस्तान सेना प्रमुख असिम मुनीर ने सभी को बधाई देते हुए कहा था कि देश को स्थायी सरकार और सुधार की जरूरत है, जो देश को अराजकता और ध्रुवीकरण की राजनीति से बाहर निकाल सके. जनरल मुनीर ने कहा था कि लोकतंत्र की सभी ताकतों को चाहिए कि मिलकर सरकार बनाएं और पाकिस्तान के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें.

उन्होंने आगे कहा था कि पाकिस्तान की विविधता भरी राजनीति और समावेश को एक गठबंधन सरकार अच्छे तरीके से प्रदर्शित करेगी, जिसका उद्देश्य राष्ट्रहित हो. उन्होंने कहा था “”देश को अराजकता और ध्रुवीकरण से ऊपर उठने की जरूत है”. 25 करोड़ जनता वाले देश पाकिस्तान की प्रगति के लिए यह ठीक नहीं है. चुनाव सिर्फ जीत-हार का मामला नहीं है, बल्कि देश के जनादेश को निर्धारित करने की एक कवायद है.”

गौहर खान ने दिया जवाब

जनरल मुनीर के बयान का जवाब देते हुए बैरिस्टर गौहर ने अरब न्यूज के साथ बातचीत में कहा कि सुधार का मतलब है कि देश में कोई राजनीतिक कैदी नहीं होने चाहिए. उनके इस बयान से पीटीआई की आगे की रणनीति समझी जा सकती है.

उन्होंने आगे कहा कि जनादेश को स्वीकार किया जाना चाहिए. इसके बिना कोई सुधार (हीलिंग टच) नहीं हो सकता. गठबंधन सरकार वाली बात पर जवाब देते हुए गौहर ने कहा “गठबंधन सरकार का मतलब है कि जनादेश को स्वीकार करना और उसका सम्मान करना हर पार्टी की प्राथमिकता होनी चाहिए.”

एनए-10 सीट से चुनाव जीतने वाले गौहर ने आगे कहा “जनता ने अपना मत सामने रख दिया है और पहली बार इतने मुश्किल हालातों में उन्होंने मतदान किया है.” उन्होंने कहा कि 102 निर्दलीय उम्मीदवारों में से 95 पीटीआई समर्थित थे और पार्टी के साथ वफादार रहे हैं. पार्टी उन 50 सीटों पर भी चुनाव लड़ेगी, जहां नतीजों में हेरफेर होने की बात कही गई है.

गौहर के अनुसार पीटीआई ने पंजाब में लगभग जीत हासिल की है और खैबर पख्तूनख्वा में दो-तिहाई बहुमत में है. उन्होंने कहा “हम केंद्र में बहुमत के आंकड़े के करीब हैं. उम्मीद है कि हम केंद्र के साथ पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में भी सरकार बनाएंगे.”

गौहर ने चुनाव आयोग को चेतावनी देते हुए कहा कि रविवार रात 12 बजे तक हर सीट का परिणाम जारी किया जाना चाहिए. ऐसा नहीं होने पर उन्होंने हर क्षेत्र में रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की चेतावनी दी. उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने उनके पक्ष में मतदान किया है और वह जल्द ही हाईकोर्ट में अपील करेंगे. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही इमरान खान जेल से रिहा होंगे.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में इमरान खान के साथ ‘खेला’! जानें ज्यादा सीट लाने पर भी निर्दलीय क्यों नहीं बना सकते सरकार

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles