Editor’s Pick

Rajasthan Bhilwara firing case Internet shut Muslim community warns of agitation

राजस्थान का भीलवाड़ा एक बार फिर हाई अलर्ट मोड पर है। वजह है गुरुवार को दिनदहाड़े हुआ गोलीकांड। भीलवाड़ा में सरेआम 2 सगे भाइयों पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में एक की मौत हो गई है,जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। दिनदहाड़े हुए इस गोलीबारी के बाद भीलवाड़ा में तनाव का माहौल है। घटना से गुस्साए लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। वहीं पुलिस ने तनाव को देखते हुए 48 घंटे के लिए जिले में इंटरनेट सेवा बंद  कर दी है। पूरे शहर में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

पूरा शहर छावनी में तब्दील हुआ

गुरुवार की दोपहर राजस्थान का भीलवाड़ा शहर अचानक गोलियों को तड़तड़ाहट से गूंज गया। बड़ला चौराहे पर दिन दहाड़े हुई गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रुप से घायल हो गया। इस गोलीकांड के बाद पूरे शहर में तनाव के हालात हैं। कुछ लोगों ने इस दौरान शहर में नारेबाजी भी की। साथ ही हॉस्पिटल में तोड़फोड़ की। इस वक्त पूरा शहर छावनी में तब्दील है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान मुस्तैद हैं। प्रशासन ने 48 घंटे के लिए शहर में इंटरनेट बंद कर दिया है। वहीं कुछ लोग इस गोलीकांड को 10 मई को हुए आदर्श तापड़िया हत्याकांड से जोड़कर भी देख रहे हैं। हालांकि अभी इस पूरे मामले पर पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। फिलहाल पुलिस का पूरा फोकस शहर में शांति बनाए रखना और साथ ही हमलावरों को गिरफ्तार करने पर है।  

मौत के बाद भीड़ ने हॉस्पिटल में की तोड़फोड़
दो भाईयों पर सरेआम गोली चलने के बाद भीलवाड़ा में इस वक्त तनाव का माहौल है। गोलीकांड के बाद कुछ लोगों ने सरेआम पुलिस को धमकी भी दी। प्रशासन ने एहतियातन महात्मा गांधी, बडला चौराहा, भीमगंज, कोतवाली समेत शहर में हर तरफ पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। हमलावरों की तलाश में नाकाबंदी भी की गई है। युवक की मौत के बाद उसके परिवार वालों और मुस्लिम समाज के लोगों ने महात्मा गांधी हॉस्पिटल में हंगामा खड़ा कर दिया। भीड़ ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। हॉस्पिटल में तोड़फोड़ कर माहौल खराब करने की कोशिश की गई, हॉस्पिटल में लगे शीशे तोड़ दिए गए, कम्प्यूटर को तोड़ दिया गया। मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने किसी तरह लोगों को शांत कराया। 
 
गोलीकांड का ये है घटनाक्रम
पुलिस के मुताबिक दो सगे भाई इब्राहिम पठान उर्फ भूरा और कमरूद्दीन उर्फ टोनी भीलवाड़ा के बड़ला चौराहे से हरणी महादेव की तरफ जा रहे थे। इस दौरान दोपहर करीब साढ़े तीन बजे दो बाइक पर चार बदमाश आए और दोनों को चौराहे पर ही घेर लिया और फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों ने दोनों पर 3 राउंड फायरिंग की। एक गोली इब्राहिम पठान को लगी, जिसकी मौत हो गई। वहीं उसका भाई टोनी घायल हो गया है। आस-पास के लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही बदमाश भाग गए। चौराहे पर सरेआम हुई इस घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने नाकाबंदी की, पर हत्यारे हाथ नहीं आए। हालांकि पुलिस सीसीटीवी के जरिए बदमाशों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में भी लिया है। 

उग्र आंदोलन की दी धमकी!
वहीं, इस हत्याकांड के बाद लोग महात्मा गांधी अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए। लोगों ने प्रशासन से 4 मांगे रखी हैं। लोगों की मांग है कि मृतक इब्राहिम की पत्नी को 50 लाख रुपये, घायल को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, मृतक परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और बदमाशों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। इस दौरान मुस्लिम सेवा सोसायटी भीलवाड़ा के सदर शरीफ खां पठान ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि हम शहर में अमन-चैन चाहते हैं, मांगे ना मानी तो उग्र आंदोलन होगा।
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button