Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Ranji Trophy 2023-24 Mumbai Reached Ranji Final For 48th Time By Defeating Tamil Nadu In Semifinal

Ranji Trophy 2023-24 Finalist: मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 के फाइनल में जगह बना ली है. मुंबई ने रिकॉर्ड 48वीं बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह पक्की की. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली मुंबई ने सेमीफाइनल में तमिलनाडु को एक पारी और 70 रनों से हराया. इस रणजी सीज़न को मुंबई के रूप में पहली फाइनलिस्ट मिली. मुंबई ने ग्रुप स्टेज में 7 में से 5 मुकाबले जीते. इसके अलावा उन्होंने 1 मुकाबला गंवाया और 1 एक ड्रॉ पर खत्म हुआ. 

रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने बिहार को एक पारी और 51 रनों से हराकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज़ किया था. इसके बाद उन्होंने ग्रुप स्टेज का दूसरा मुकाबला आंध्र प्रदेश के खिलाफ 10 विकेट से जीता. इसी तरह उन्होंने तीसरे मैच में केरला को 232 रनों से हराया. हालांकि फिर उन्हें उत्तर प्रदेश के खिलाफ चौथा मुकाबला 2 विकेट से गंवाना पड़ा था.

फिर आगे बढ़ते हुए उन्होंने पांचवें मुकाबले में बंगाल को एक पारी और 4 रनों से शिकस्त दी. फिर छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेला गया छठा मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हआ. इसके बाद मुंबई ने ग्रुप का सातवां और आखिरी मुकाबला असम के खिलाफ एक पारी और 80 रनों से जीता. फिर बड़ौदा के खिलाफ खेला गया क्वार्टर फाइनल ड्रॉ पर खत्म हुआ. लेकिन पहली पारी में बढ़त बनाने वाली मुंबई ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया. इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में तमिलनाडु को हराकर फाइनल का टिकट कटवाया. 

पिछले सीज़न सौराष्ट्र ने मारी थी बाज़ी 

इससे पहले रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सीज़न में सौराष्ट्र ने बाज़ी मारी थी. जयदेव उनादकट की कप्तानी वाली सौराष्ट्र ने फाइनल में मनोज तिवारी की कप्तानी वाली बंगाल को 9 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया था. खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया था. 

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने रिलीज़ की नई जर्सी, युजवेंद्र चहल ने की डिज़ाइन! देखें पहला लुक

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles