Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Ranji Trophy 2023-24 Mumbai Vs Vidarbha Final Day 2 Mumbai Lead By 260 Runs Ajinkya Rahane Musheer Khan

Mumbai vs Vidarbha Final: 2024 रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला मुंबई और विदर्भ के बीच खेला जा रहा है. खिताबी मैच में विदर्भ की हालत बेहद खराब है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 141 रन बना लिए हैं. अब मुंबई की कुल बढ़त 260 रनों की हो गई है. स्टम्प्स के समय अजिंक्य रहाणे 58 और मुशीर खान 51 रनों पर नाबाद लौटे. 

फिलहाल मैच पर मुंबई का शिकंजा कसा हुआ है. रणजी ट्रॉफी में मुंबई का यह 48वां फाइनल है. रहाणे की कप्तानी में टीम अपना 42वां खिताब जीतने की कोशिश में लगी है. वहीं विदर्भ ने अब तक सिर्फ दो बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता है. 

खिताबी मैच के बात करें तो मुंबई अपनी पहली पारी में सिर्फ 224 रन ही बना सकी थी. हालांकि, एक समय टीम ने सिर्फ 111 रनों पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने 75 रनों की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. इसके बेंद गेंदबाजों ने कहर ढा दिया और विदर्भ की पूरी टीम को सिर्फ 105 रनों पर समेट दिया. गेंदबाजी में मुंबई के लिए शम्स मुलानी, तनुश कोटियन और धवल कुलकर्णी ने तीन-तीन विकेट झटके. 

पहली पारी में 119 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर पृथ्वी शॉ 11 और भुपेन ललवानी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ऐसा लग रहा था कि विदर्भ मैच में वापसी कर लेगी, लेकिन फिर मुशीर खान और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 107 रनों की साझेदारी कर मैच में मुंबई का पलड़ा मज़बूत कर दिया. 

रहाणे 109 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 58 रनों पर खेल रहे हैं. वहीं युवा मुशीर खान 135 गेंद में तीन चौकों के साथ 51 रन पर हैं. उधर मुशीर के भाई टीम इंडिया के लिए कमाल कर रहे हैं. वहीं इधर मुशीर लगातार मुंबई के लिए रन बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें-

Mohammed Shami: टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे शमी, ऋषभ पंत के लिए खुले हैं दरवाज़े; जय शाह ने किया कंफर्म

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles