Editor’s Pick

Ranveer Singh Is Confirmed To Play Role Of Shaktimaan Basil Joseph Locked For Its Direction Minnal Murali – Shaktimaan: फुस्स हो गईं सिद्धांत चतुर्वेदी को ‘शक्तिमान’ बनाने की कोशिशें, रणवीर के साथ फाइनल हुआ ये निर्देशक

यशराज फिल्म्स से हिंदी सिनेमा के हीरो नंबर वन रणवीर सिंह के अलग होने के पीछे जो भी कारण रहे हों, लेकिन उनके इस फैसले से ठीक पहले आई ये खबर कि वाईआरएफ टैलेंट के कलाकार सिद्धांत चतुर्वेदी फिल्म ‘शक्तिमान’ में लीड रोल करने जा रहे हैं, सिरे नहीं चढ़ सकी है। अंतर्राष्ट्रीय फिल्म प्रोडक्शन कंपनी सोनी पिक्चर्स की इस भारतीय मेगा बजट फिल्म के लिए रणवीर सिंह का नाम ही फाइनल है और फिल्म के निर्देशक का नाम भी प्रोडक्शन कंपनी ने तय कर लिया है। इस पूरी तैयारी को बहुत ही गोपनीय तरीके से अंजाम दिया जा रहा है। बताया ये भी जा रहा है कि ‘शक्तिमान’ का किरदार अपनी अलग फिल्म में दिखने से पहले अगली ‘स्पाइडरमैन’ फिल्म में भी नजर आ सकता है।

तीन फिल्मों के लिए हुआ करार

दूरदर्शन के सबसे ज्यादा लोकप्रिय धारावाहिकों में शुमार रही श्रृंखला ‘शक्तिमान’ पर फिल्म बनाने के अधिकारों का सौदा इसके निर्माताओं में से एक मुकेश खन्ना के साथ अरसा पहले सोनी पिक्चर्स कर चुकी है। मुकेश खन्ना खुद भी बता चुके हैं कि इस किरदार पर तीन फिल्में बनाने को लेकर उनकी सोनी पिक्चर्स से डील हो चुकी है। सोच विचार सोनी पिक्चर्स में अब इस बात पर चल रहा है कि क्या इस किरदार को अपनी व्यक्तिगत पहचान के साथ ही परदे पर पेश किया जाए या कि स्पाइडरमैन और वेनम की एक साथ आने वाली अगली फिल्म में इस किरदार की भी हल्की सी झलक परदे पर दिखा दी जाए।

भारत में स्पाइडरमैन का करिश्मा

मार्वल कॉमिक्स के किरदार स्पाइडरमैन पर फिल्में बनाने का अधिकार सोनी पिक्चर्स के पास है लेकिन ये किरदार मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की दूसरी फिल्मों में भी नजर आता रहता है। इस किरदार पर बनी पिछली फिल्म ‘स्पाइडर मैन नो वे होम’ सुपरहिट रही थी और अकेले भारत में इसने करीब 220 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों में पहले तीन स्थानों पर मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ही फिल्में हैं और पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘स्पाइडरमैन नो वे होम’ इसमें से तीसरे नंबर पर है।

एमसीयू में भारतीय सुपरहीरो की अरसे से कमी

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में एशिया के सुपरहीरो की संख्या बढ़ाने के लिए ही पहले ‘शांग ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स’ में पूर्वी एशिया के किरदार को इस काल्पनिक दुनिया में शामिल किया गया। इसके बाद पाकिस्तानी मूल की किरदार कमाला खान की भी मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में एंट्री हो चुकी है। हॉलीवुड फिल्मों का बड़ा बाजार बनते जा रहे भारत से एक किरदार मार्वल ने अपनी फिल्म ‘इटर्नल्स’ में पेश किया था लेकिन इसे निभाने के लिए भी पाकिस्तानी मूल के ही अभिनेता कुमैल ननजियानी को ही लिया गया था। अब मार्वल की नजर एक खालिस भारतीय हीरो पर टिकी है और सूत्र बताते हैं कि ये हीरो और कोई नहीं बल्कि रणवीर सिंह ही हैं।

बासिल जोसफ पर खत्म हुई निर्देशक की तलाश

रणवीर सिंह के साथ फिल्म ‘शक्तिमान’ बनाने की तैयारियां सोनी पिक्चर्स में शुरू हो चुकी हैं। सीधे नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई सुपरहीरो फिल्म ‘मिन्नल मुरली’ के निर्देशक बासिल जोसेफ का नाम रणवीर सिंह के साथ बनने वाली फिल्म ‘शक्तिमान’ के लिए फाइनल हो जाने की जानकारी सूत्रों ने दी है। मूल रूप से मलयालम में बनी फिल्म ‘मिन्नल मुरली’ बीते साल दिसंबर में रिलीज हुई थी और इसे भारत के दूसरे राज्यों में काफी ज्यादा संख्या मे देखा गया। नेटफ्लिक्स की वैश्विक लोकप्रिय फिल्मों में भी ये फिल्म शामिल हो चुकी है।




Source link

Related Articles

Back to top button