Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Ravichandran Ashwin And Jonny Bairstow Will Play His 100th Test In Dharamsala IND Vs ENG 5t Test

Ravichandran Ashwin and Jonny Bairstow: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में चार मुकाबले पूरे हो चुके हैं. अब सीरीज़ का पांचवां और आखिरी मुकाबला 07 मार्च, गुरुवार से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय स्पिनर रवीचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के बैटर जॉनी बेयरस्टो के लिए काफी अहम होगा. इस धर्मशाला टेस्ट में दोनों ही खिलाड़ी खास ‘शतक’ पूरा कर लेंगे. 

दरअसल धर्मशाला टेस्ट के ज़रिए भारतीय स्पिनर और इंग्लिश बैटर 100वें टेस्ट के लिए मैदान पर उतरेंगे. अश्विन और बेयरस्टो अब तक 99 टेस्ट खेल चुके हैं. ऐसे में दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट खेलने का शतक पूरा कर लेंगे.

दोनों ही खिलाड़ियों ने अब तक सीरीज़ के पिछले चारों मुकाबले खेले हैं. हालांकि बेयरस्टो का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है. लेकिन दूसरी तरफ अश्विन ने कमाल प्रदर्शन किया है. ऐसे में अश्विन का धर्मशाला टेस्ट खेलना लगभग तय है. हालांकि इंग्लैंड बेयरस्टो को एक मौका देते हुए 100वां टेस्ट खेलने का अवसर ज़रूर देना चाहेगी. 

पिछले चार मैचों में ऐसा रहा दोनों का प्रदर्शन

अश्विन: भारत-इंग्लैंड सीरीज़ के चार मुकाबलों के बाद रवीचंद्रन अश्विन ने 30.41 की औसत से 17 विकेट चटका लिए हैं. वह सीरीज़ में सबसे ज़्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. इसके अलावा उन्होंने चारों टेस्ट में बल्ले से भी योगदान दिया है. 

बेयरस्टो: भारत के खिलाफ खराब फॉर्म से जूझ रहे जॉनी बेयरस्टो ने 4 मैचों की 8 पारियों में बैटिंग करते हुए 21.25 की औसत से सिर्फ 170 रन बनाए हैं. 

अब तक ऐसा रहा दोनों का टेस्ट करियर 

अश्विन: भारतीय स्पिनर ने नवंबर, 2011 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले गए मुकाबले के ज़रिए टेस्ट डेब्यू किया था. अब तक अश्विन ने 99 रेड बॉल मुकाबले खेल लिए हैं, जिनकी 187 पारियों में बॉलिंग करते हुए उन्होंने 23.91 की औसत से 507 विकेट झटके हैं. इसके अलावा 140 पारियों में बैटिंग करते हुए 26.47 की औसत से 3309 रन बनाए हैं. 

बेयरस्टो: इंग्लिश बैटर ने अब तक खेले गए 99 टेस्ट में 36.42 की औसत से 5974 रन बना लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 26 अर्धशतक लगाए हैं. बता दें कि बेयरस्टो ने मई, 2012 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. 

 

ये भी पढ़ें…

Virat Kohli: विराट कोहली की वापसी से पहले फैंस ने कर दी ‘अकाय’ के डेब्यू की मांग, पोस्टर वायरल

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles