Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Ravichandran Ashwin Breaks Muttiah Muralitharan 18 Years Old Record Best Bowling Figures In 100th Test Match Ind Vs Eng Dharamshala

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेला गया मुकाबला रविचंद्रन अश्विन के टेस्ट करियर का 100वां मैच रहा, जो बहुत यादगार साबित हुआ है. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाते हुए मैच में कुल 9 विकेट लिए हैं. अश्विन ने कुछ ही हफ्तों पहले अपने टेस्ट करियर में 500 विकेट का आंकड़ा छुआ है और वो जिस रफ्तार से आगे बढ़ रहे हैं उससे वो 600 विकेट की संख्या को भी जल्द छू लेंगे. खैर उससे पहले अश्विन ने मुथैया मुरलीधरन के एक खास रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है.

100वें टेस्ट मैच में गेंदबाजी का सबसे बेहतर रिकॉर्ड

अपने करियर के 100वें टेस्ट मैच में अभी तक सबसे बेहतर गेंदबाजी का रिकॉर्ड श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के नाम था. उन्होंने 2006 में बंगलादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की पहली पारी में 87 रन देकर 3 विकेट चटकाए, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 54 रन देकर 6 विकेट झटके थे. इस तरह से मुरलीधरन ने पूरे टेस्ट मैच में 141 रन देकर 9 विकेट लिए थे.

अब रविचंद्रन अश्विन ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. धर्मशाला में खेले गए भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में अश्विन ने 51 रन देकर 4 विकेट चटकाए. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 77 रन देकर 5 विकेट लिए हैं. उन्होंने इस टेस्ट मैच में कुल 128 रन देकर 9 विकेट लिए हैं. यानी अब किसी खिलाड़ी द्वारा अपने 100वें टेस्ट मैच में सबसे कम रन देकर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड अश्विन ने अपने नाम कर लिया है.

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच चली 5 मैचों की सीरीज पर नजर डालें तो रवि अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे. उन्होंने 5 मैचों में कुल 26 विकेट चटकाए हैं और इस सूची में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के टॉम हार्टली रहे जिन्होंने इतने ही मैचों में 22 विकेट लिए. अश्विन ने इसी सीरीज में कुल 2 बार किसी पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट भी लिए.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: ‘बैजबॉल’ की खुली पोल, इन 5 कारणों से इंग्लैंड ने भारत के सामने टेके घुटने

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles