Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Ravichandran Ashwin Completed 100 Test Wicket Against England IND Vs ENG 4th Ranchi Test

Ravichandran Ashwin Record: रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए हैं. भारतीय स्पिनर ने इंग्लैंड के खिलाफ विकटों का ‘सैकड़ा’ बना दिया है. अश्विन ने रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ ये खास आंकड़ा पूरा किया. अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज़ बने. इससे पहले राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट के ज़रिए भारतीय स्पिनर ने 500 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छुआ था. 

इंग्लैंड से पहले अन्ना के नाम से मशहूर अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पार कर चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में अश्विन अब तक 114 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. इन आंकड़ों को देख यही कहा जा सकता है कि अश्विन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के लिए टेस्ट में काल हैं. 

भारत के लिए 500 टेस्ट विकेट लेने वाले हैं दूसरे गेंदबाज़

बता दें कि आर अश्विन भारत के लिए 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज़ हैं. भारत के लिए सबसे पहले पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने 500 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पार किया था. वहीं अश्विन ने सीरीज़ के तीसरे टेस्ट में 500 विकेट पूरे किए थे. 

पहले सेशन के बाद भारत की पकड़ मज़बूत 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया, जो शायद उनके  लिए ठीक साबित नहीं हुआ. पहले दिन का पहला सेशन खत्म होने तक इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई. पहला सेशन खत्म होने तक इंग्लैंड ने 24.1 ओवर में 5 विकेट पर 112 रन बोर्ड पर लगा लिए हैं. अब तक टीम के लिए ओपनर जैक क्रॉली हाई स्कोरर रहे, जो 42 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए थे. इंग्लैंड के लिए जो रूट 41 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 16 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं. वहीं लंच से ठीक पहले इंग्लैंड ने पांचवां विकेट इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स के रूप में गंवाया था. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs ENG: डेब्यू टेस्ट में आकाश दीप ने बरपाया कहर, अकेले इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को किया ढेर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles