Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Rishabh Pant: क्यों फिट होने के बाद भी ऋषभ पंत के लिए टेस्ट टीम में वापसी करना मुश्किल?

Rishabh Pant: वो 30 दिसंबर 2022 का दिन था जब ऋषभ पंत एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उसी के बाद से उन्हें मैदान में क्रिकेट खेलते नहीं देखा गया है. हाल ही में पंत के फैंस के लिए अच्छी खबर आई कि वो फिट हो गए हैं और आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. ऐसी गंभीर चोट के बाद वापस आना बहुत अच्छी खबर है, लेकिन एक बड़ा सवाल यह है कि क्या ऋषभ पंत भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में वापसी कर पाएंगे.

टेस्ट टीम में ऋषभ पंत के लिए वापसी मुश्किल

ऋषभ पंत की वापसी के बाद भारतीय टीम में काफी कुछ बदल चुका है. पंत की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने टेस्ट टीम में विकेटकीपिंग की, लेकिन वो फिलहाल चोटिल हैं. दूसरी ओर केएस भरत को मौके दिए गए, लेकिन वो अच्छा नहीं कर पाए. उनके अलावा ईशान किशन को भी मौका दिया गया, लेकिन ऐसा लगता है जैसे उन्होंने अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार ली है, क्योंकि डोमेस्टिक क्रिकेट ना खेलने के कारण उन्हें बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है.

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में ध्रुव जुरेल को बल्लेबाजी करने का मौका मिला था. ध्रुव ने इस सीरीज में अभी तक 2 मैचों की 3 पारियों में 87.5 की शानदार औसत से 175 रन बनाए हैं और वो अगर सीरीज के आखिरी मैच में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाए तो उनकी टीम में जगह लगभग पक्की हो जाएगी. वहीं चौथे टेस्ट मैच में उनके द्वारा खेली गई 90 रन की पारी ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. जुरेल ने अच्छी विकेटकीपिंग भी करके दिखाई है, इसलिए ऋषभ पंत अगर आईपीएल 2024 में बहुत शानदार प्रदर्शन करते हैं तो भी वो भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शायद पहली प्राथमिकता ना हों.

यह भी देखें: Virat Kohli: आउट ऑफ फॉर्म स्टीव स्मिथ इन फॉर्म विराट कोहली पर क्यों भारी पड़ते हैं?

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles