Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Rohit Sharma Becomes 5th Indian Captain To Win 10 Or More Test Here Know Stats & Records In Details

Most Test Win For India: भारत ने धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड को इनिंग और 64 रनों से हरा दिया. इस तरह टीम इंडिया 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 4-1 से जीती. वहीं, रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान खास फेहरिस्त में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. दरअसल, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को 10वीं टेस्ट जीत मिली. रोहित शर्मा सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले भारतीय कप्तानों की फेहरिस्त में पांचवें नंबर पर आ गए हैं. इसके अलावा वह भारत के लिए 10 या उससे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले महज कप्तान हैं.

इस खास फेहरिस्त में रोहित शर्मा ने बनाई जगह

वहीं, इस फेहरिस्त में विराट कोहली टॉप पर काबिज हैं. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने सबसे ज्यादा 40 टेस्ट जीते. जबकि महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 27 टेस्ट जीते. इस फेहरिस्त में सौरव गांगुली तीसरे नंबर पर हैं. सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत को 21 टेस्ट जीत मिली. मोहम्मद अजहरूद्दीन की कप्तानी में टीम इंडिया ने 14 टेस्ट जीते. बहरहाल, अब इस फेहरिस्त में रोहित शर्मा की इंट्री हो गई है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 16 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 10 जीत मिली, जबकि 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को चौथी बार टेस्ट में हराया

रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में दूसरे सबसे कामयाब भारतीय बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में महेन्द्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. अब तक भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट जीत मिल चुकी है. हालांकि, इस फेहरिस्त में विराट कोहली टॉप पर हैं. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अंग्रेजों के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट जीते हैं. 

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: ‘हमारे खिलाड़ी बेशक अनुभव के मामले में कमतर हो सकते हैं, लेकिन…’, जीत के बाद बोले रोहित शर्मा

IND vs ENG: भारत में कैसे बुरी तरह फेल हो गया बैजबॉल? कप्तान बेन स्टोक्स ने बताई हार की बड़ी वजह

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles