Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Rohit Sharma Century Records For Team India In 5th Test Dharamshala Shubman Gill

Rohit Sharma Shubman Gill Century: रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया के लिए धर्मशाला टेस्ट में शतक लगाया. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. भारत ने मैच के दूसरे दिन पहली पारी लंच ब्रेक तक 1 विकेट के नुकसान के साथ 264 रन बनाए. इस दौरान रोहित ने 102 रन और शुभमन ने 101 रन बनाए. इन दोनों के बीच 160 रनों की साझेदारी हुई. रोहित और शुभमन के शतक से कई बड़े रिकॉर्ड टूट गए. रोहित भारत के लिए बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बैटर बन गए हैं.

दरअसल रोहित टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बतौर ओपनर टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित ने 4 शतक लगाए हैं. सुनील गावस्कर भी 4 शतक लगा चुके हैं. इस मामले में विजय मर्चेंट, केएल राहुल और मुरली विजय संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है. इन खिलाड़ियों ने 3-3 शतक लगाए हैं. 

शुभमन ने जडेजा को छोड़ा पीछे –

रोहित 2021 के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. उन्होंने 6 शतक जड़े हैं. इस मामले में शुभमन गिल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. गिल ने रवींद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया है. जडेजा, यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने 3-3 शतक लगाए हैं. 

रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड –

रोहित ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है. रोहित बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 43 सेंचुरी लगाई हैं. क्रिस गेल चौथे नंबर पर हैं. गिल ने 42 सेंचुरी लगाई है. डेविड वॉर्नर 49 शतकों के साथ टॉप पर हैं. सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 45 शतक लगाए हैं.

टीम इंडिया के लिए रोहित-शुभमन के बीच मजबूत साझेदारी –

टीम इंडिया ने दूसरे दिन लंच ब्रेक तक 60 ओवरों में 264 रन बनाए. इस दौरान रोहित ने 160 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन बनाए. उनकी इस पारी में 13 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. शुभमन ने 142 गेंदों में 101 रन बनाए. गिल की इस पारी में 10 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. इन दोनों के बीच 236 गेंदों में 160 रनों की साझेदारी हुई.

यह भी पढ़ें : Yuvraj Singh: ‘गला काट दूंगा’, इतना सुन भड़के थे युवराज सिंह, फिर आया था 6 छक्कों का तूफान

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles