Rohit Sharma On His Strike Rate In ODI Here Know Asia Cup 2023 Latest Sports News

0
2

Rohit Sharma On His Strike Rate In ODI: एशिया कप से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट पर अपनी बात रखी. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मैं वनडे फॉर्मेट में एक बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा से ज्यादा रिस्क लेना चाहता हूं. इस कारण पिछले कुछ वक्त में मेरी स्ट्राइक रेट बढ़ी है, लेकिन इसका मुझे नुकसान भी उठाना पड़ा है. उन्होंने कहा कि मेरी स्ट्राइक रेट वनडे फॉर्मेट में जरूर बढ़ी, लेकिन एवरेज कम हो गई.

रोहित शर्मा ने स्ट्राइक रेट पर क्या कहा…

रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले कुछ सालों में मेरी स्ट्राइक रेट 105.110 की रही है. हालांकि, यह मेरी पसंद है, मैं खुद इस तरह खेलना चाहता हूं. पिछले कुछ सालों में जैसा खेला, मैं अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं. इसके अलावा रिजल्ट भी पॉजिटिव मिले. दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप से पहले बल्लेबाजी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. रोहित शर्मा एशिया कप में भारतीय टीम के कप्तान होने के साथ-साथ ओपनर की भूमिका में भी होंगे. भारतीय फैंस को रोहित शर्मा से एशिया कप में काफी उम्मीदें हैं.

रोहित शर्मा के आंकड़े क्या कहते हैं?

आंकड़े बताते हैं कि अब तक रोहित शर्मा ने 244 वनडे मुकाबले खेले हैं. इन 244 वनडे मैचों में रोहित शर्मा ने 48.7 की एवरेज और 89.98 की स्ट्राइक रेट से 10933 रन बनाए हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट में 30 शतक जड़े हैं. जबकि इस खिलाड़ी ने वनडे फॉर्मेट में 48 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. साथ ही रोहित शर्मा वनडे फॉर्मेट में 3 दोहरा शतक लगा चुके हैं. रोहित शर्मा वनडे फॉर्मेट में 3 बार दोहरा शतक का आंकड़ा पार करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.

ये भी पढ़ें-

Major Dhyan Chand Birth Anniversary: भारत को ओलंपिक में गोल्ड जिताने वाले मेजर ध्यानचंद की कहानी, पढ़ें कैसे शुरू हुआ था सफर

Asia Cup 2023 Opening Ceremony: एआर रहमान और आतिफ असलम का दिख सकता जादू, जानिए कब और कहां देख सकेंगे एशिया कप ओपनिंग सेरेमनी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here