Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Russian software developer used ChatGPT to make a girlfriend found his favorite girl from Tinder

ChatGPT Use For Girlfriend: पिछले दो सालों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग तेजी से बढ़ा है. बहुत से लोग अपने जीवन को आसान बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल कर रहे हैं. एआई की भागीदारी आजकल इतनी बढ़ गई है कि हम इसका उपयोग त्योहारों पर शुभकामना संदेश लिखने में भी करने लगे हैं. ऐसा ही एक मामला रूस से आया है, जहां पर युवक ने गर्लफ्रेंड बनाने के लिए ChatGPT का उपयोग किया.

रूसी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, अलेक्जेंडर जदान नाम के 23 वर्षीय सॉफ्टवेयर डेवलपर ने टिंडर पर मैच को फिल्टर करने के लिए चैटजीपीटी और अन्य एआई बॉट्स का इस्तेमाल किया. एक साल के भीतर उनकी मुलाकात 5,200 से अधिक लड़कियों से हुई, जो डेटिंग प्लेटफॉर्म पर अपने लिए साथी की तलाश कर रही थीं. 

जदान ने यह कैसे किया?
जदान ने पूरे एक साल की कहानी सुनाते हुए कहा, ‘मैंने पहले चैटजीपीटी (ChatGPT) को जानकारी दी कि मैं किस तरीके से बात करता हूं. पहले तो दिक्कतें आईं, क्योंकि प्रोग्राम मुझे नहीं जानता था, यह उल्टी-सीधी बातें लिख सकता था. बाद में मैंने इसे ट्रेनिंग दी.’ जदान ने बाताया कि उन्होने प्रोग्राम को इतना ट्रेन्ड कर दिया कि वह उनकी तरह ही लड़कियों से बात करने लगा.

जदान ने एक्स हैंडल पर अपने अनुभव को साझा किया है. उन्होंने लिखा ‘मैं मॉस्को और सेंट पीटर्सबर्ग में टिंडर पर एक लड़की की तलाश कर रहा था. कुछ हफ्तों की चैटिंग के बाद डेट पर गया, लेकिन वहां निराशा हाथ लगी. इसके बाद मैंने जीपीटी के माध्यम से लड़कियों के साथ बात करने को आसान बनाने का फैसला किया.’ जदान ने बताया कि साल 2022 में उन्होंने चैटजीपीटी के माध्यम से यह काम करना शुरू किया. 

5200 लड़कियों में से चैटजीपीटी ने एक को खोजा
जदान ने बताया कि उन्होंने इस तरह से प्रोग्राम को बनाया है कि टिंडर पर लड़कियों से जुड़ सकता है और उनसे बात भी कर सकता है. चैटजीपीटी लड़कियों से बात करके यह भी समझने में सक्षम है कि आगे बात बढ़ानी चाहिए या नहीं. जदान ने बताया कि इसी क्रम में उनके प्रोग्राम ने 5200 लड़कियों में से करीना नाम की एक लड़की को प्रपोज करने के लिए कहा था. प्रोग्राम ने यह भी बताया कि लड़की के साथ डेट पर कहां जाना चाहिए. 

सॉफ्टवेयर डेवलपर ने कहा कि 2023 के अंत में ChatGPT ने करीना को प्रपोज करने की सिफारिश की थी. चैटजीपीटी ने उन्हें बताया कि ‘उनका रिश्ता संतुलित और मजबूत है.’ जदान के अनुसार, करीना अपने रिश्ते में एआई की भूमिका से अनजान थी. जब जदान ने करीना से इसके बारे में जानकारी दी तो उन्होंने शांति से चीजों को मान लिया. जदान ने बताया कि ऐसा प्रोग्राम बनाना संभव है जो किसी को भी अपना ‘आदर्श साथी’ ढूंढने में मदद कर सके.

यह भी पढ़ेंः एलन मस्क से भिड़ गया भारतवंशी अरबपति, टेस्ला के सीईओ से बोला- ये खट्टे अंगूर जैसा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles