Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

sa20 quinton de kock shock batsman with his wicketkeeping skills remind ms dhoni

SA20, Quinton De Kock: दक्षिण अफ्रीका में इस समय एसीएटी20 क्रिकेट लीग का खुमार फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुके इस लीग में फैंस को एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. मंगलवार को इस लीग का पहला प्लेऑफ का मुकाबला खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप ने डरबन सुपर जायंट्स को 51 रनों से हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया. इस मैच में विकेटकीपिंग में क्विंटन डिकॉक ने एक ऐसी चालाकी दिखाई जिसे देख फैंस को महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई.

डिकॉक की चालाकी नहीं समझ पाए बल्लेबाज
क्विंटन डिकॉक की यह चालाकी सनराइडर्स ईस्टर्न कैप की पारी के आखिरी ओवर में देखने को मिला. आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर सनराइजर्स के बल्लेबाज लियान डॉसन ने गेंद को सामने की ओर खेला पहली बार देख ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर चार रनों के लिए चली जाएगी. पर डरबन सुपर जायंट्स के फील्डर वियान मुल्डर ने आखिरी समय पर शानदार डाइव लगाकर गेंद को रोक लिया. इस दौरान बल्लेबाज तीसरे रन के लिए भाग रहे थे.

तभी विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक बड़ी सहजता से विकेट के पास आए. स्ट्राइकर छोर पर जा रहे बल्लेबाज को डिकॉक को देखकर ऐसा लगा कि गेंद दूसरी ओर थ्रो की जाएगी. हालांकि मुल्डर ने थ्रो डिकॉक की ओर फेंका और बल्लेबाज के क्रीज में पहुंचने के ठीक पहले डिकॉक ने स्टंप उखाड़ उन्हें रन आउट कर दिया. डिकॉक की यह चालाकी देख बल्लेबाज भी हक्का-बक्का रह गया. फैंस को डिकॉक की विकेटकीपिंग देखकर भारत के दिग्गज कप्तान और चालाक विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई.

लगातार दूसरी बार फाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप
आपको बता दें कि सनराइजर्स ईस्टर्न कैप ने एसएटी20 लीग के लगातार दूसरे सीजन के फाइनल में पहुंची है. इस टीम ने पिछले साल खिताब अपने नाम किया था. ऐसे में अब इस बार भी टीम के पास लगातार दूसरा खिताब जीतने का सुनहरा मौका है.

यह भी पढ़ें: मैदान पर फिर लौटेगा भारत का सबसे तूफानी बल्लेबाज, इस टीम की संभालेंगे कमान

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles