Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

SA20 Sunrisers eastern cape beat durban super giants in final win title for second time aiden markram

Sunrisers Eastern Cape SA20 Champion: दक्षिण अफ्रीका टी20 क्रिकेट लीग को इस सीजन का चैंपियन मिल गया है. शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में सनराजर्स ईस्टर्न केप ने इतिहास रचते हुए डरबन सुपर जायंट्स को 89 रनों के बड़े अंतर से हराकर लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स की टीम का पलड़ा शुरुआत से भारी रहा और उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया.

पहले बल्ले से किया धमाल
दक्षिण अफ्रीका टी20 क्रिकेट लीग के खिताबी मुकाबले में टॉस सनराइजर्स के पक्ष में गिरा और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सनराइजर्स की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और टीम को पहला झटका डेविड मलान के रूप में सिर्फ 15 रनों पर लगा. हालांकि इसके बाद सनराइजर्स की पारी संभली और टॉम बेल (55 रन) और जॉर्डन (42 रन) ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की. इन दोनों बल्लेबाजों के बाद टीम के कप्तान ऐडन मार्करम (42 रन) और ट्रिस्टन स्टब्स (56 रन) का बल्ला भी जमकर चला और दोनों के तेज तर्रार बल्लेबाजी के दमपर सनराइजर्स ने 20 ओवर्स में 3 विकेट खोकर 204 रनों का बड़ा स्कोर बनाया.

   

मार्को यानसेन ने खोला पंजा
बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में सनराइजर्स की टीम कमाल के लय में नजय आई. खासतौर पर टीम के स्टार तेज गेंदबाज मार्को यानसेन खतरनाक फॉर्म में नजर आए. उन्होंने खिताबी मुकाबले में एक के बाद एक डरबन सुपर जायंट्स के 5 बल्लेबाजों का शिकार किया. उनकी गेंदबाजी के सामने सुपर जायंट्स का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका. मार्को यानेसन ने खिताबी मुकाबले में 4 ओवर के अपने स्पेल में 30 रन खर्च करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए. आपको बता दें एडेन मार्करम की कप्तानी में ही सनराइजर्स ईस्टर्न कैप ने साल 2023 में भी एसएटी20 का खिताब जीता था. अब लगातार दूसरी बार साल 2024 में भी ऐडन ने सनराइजर्स टीम को चैंपियन बनाया है.

यह भी पढ़ें: IND U19 vs AUS 19 Final: रोहित-कोहली का सपना साकार करेंगे उदय-मुशीर? ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में चटानी होगी धूल

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles