Saturday, May 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

SAFF Championship Final: पेनल्टी शूटआउट में भारत को मिली जीत, 9वीं बार खिताब पर जमाया कब्जा

नई दिल्ली. सैफ चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को रोमांचक जीत हासिल हुई है. सुनील छेत्री की टीम ने पेनल्टी शूटआउट में कुवैत को 5-4 से मात देते हुए नौवीं बार सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप के खिताब को अपने नाम किया है. मुकाबले के दौरान दोनों टीमें तय समय तक 1-1 की बराबरी पर थीं. जिसके बाद मैच का निर्णय निकालने के लिए एक्सट्रा टाइम लिया गया. यहां भी मैच का निर्णय नहीं निकल सका और दोनों टीमों के खिलाड़ी गोल नहीं कर सके. जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया. यहां भारतीय टीम कुवैत को मात देने में कामयाब रही और खिताब को अपने नाम कर लिया.

कुवैत के लिए अलकल्ड़ी और भारत के लिए छेत्री ने दागा गोल:

फाइनल मुकाबले का पहला गोल कुवैत के खिलाड़ी अलकल्ड़ी दागने में कामयाब रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए 16वें मिनट में यह कारनामा किया. भारत के लिए इसके तुंरत बाद ही 17वें मिनट में गोल दागने का मौका मिला, लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी. भारतीय टीम 38वें मिनट तक 1-0 से पीछे चल रही थी, लेकिन 39वें मिनट में सुनील छेत्री ने गोल दागते हुए स्कोर को 1-1 से बराबरी पर ला दिया.

यह भी पढ़ें- Neeraj Chopra Eyes on Gold in WC: 90 मीटर दूर भाला फेंक सकता था लेकिन… नीरज चोपड़ा को क्यों कहना पड़ा ऐसा?

पेनल्टी शूटआउट से निकला मैच का निर्णय:

खेल 1-1 से बराबरी पर छूटने के बाद मैच का निर्णय निकालने के लिए एक्सट्रा टाइम लिया गया, लेकिन यहां भी मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका. जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया.

भारत के लिए पेनल्टी शूटआउट में जहां महेश सिंह, सुभाशीष बोस, लालियानजुआला चांगटे, संदेश झिंगन और सुनील छेत्री ने गोल दागा. वहीं विपक्षी टीम के लिए शबीब, अब्दुल अजीज, अहमद और फवाज ने गोल किए.

Tags: Football news, SAFF Championship, SAFF Championships, Sunil chhetri

Source link