Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

saif ali khan religion actor is agnostic revealed in an interview

Saif Ali Khan follow Which Religion: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं. वह हर बार अपने किरदार के साथ एक्सपेरिमेंट करने से नहीं पीछे हटते हैं. सैफ अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करना कम ही पसंद करते हैं. सैफ धर्म को लेकर वैसे तो कम बात करते हैं लेकिन एक बार उन्होंने अपने धर्म को लेकर बात की थी. सैफ ने कहा था कि उन्हें ज्यादा धार्मिक होने को लेकर चिंता होती है.

सैफ अली खान ने धर्म और आध्यत्मिकता पर विचार साझा किए थे. सैफ अली खान का जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ था. सैफ अली खान के पिता मशहूर क्रिकेटर मंसूल अली खान थे और उनकी मां बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर हैं. 

किस धर्मं को मानते हैं सैफ 
पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में सैफ अली खान के धर्म के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था-मैं रियल लाइफ में अज्ञेयवादी (Agnostic) हूं. मैं मामले में धर्मनिरपेक्ष हूं कि मुझे लगता है कि बहुत अधिक धर्म मुझे चिंतित करता है क्योंकि वे पुनर्जन्म पर जोर देते हैं और इस जीवन पर जोर नहीं है. मुझे लगता है कि धर्म को एक संगठन के रूप में बहुत अधिक महत्व दिया गया है और बहुत सारी समस्याएं हैं – जो मूल रूप से मेरे भगवान, या आपके भगवान या किसका भगवान बेहतर है, से जुड़ी हुई हैं. सैफ अली खान ने आगे कहा था- हालांकि वो हायर पावर के अस्तित्व में विश्वास करते हैं. लेकिन उन्हें कोई अंदाज़ा नहीं है कि “वह शक्ति क्या है.

कौन होते है अज्ञेयवादी (Agnostic)
अज्ञेय एक ऐसा व्यक्ति होता है जो ये बात निश्चित तौर पर नहीं मानता है कि भगवान हैं या नहीं.

वर्कफ्रंट की बात करें तो सैफ अली खान आखिरी बार प्रभास और कृति सेनन के साथ आदिपुरुष में नजर आए थे. इस फिल्म में उन्होंने रावण का किरदार निभाया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी. सैफ के पास अभी कई प्रोजेक्ट्स हैं जिन पर वो काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: रकुल-जैकी से पहले इन सितारों ने रचाई ‘गोवा के बीच’ पर शादी, खूब चर्चा में रही सेलेब्स की डेस्टिनेशन वेडिंग

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles