Sanju Samson ODI World Cup 2023 Dream Ends As He Named Backup In Asia Cup Team

0
3

Sanju Samson World Cup Dream Over: भारत की एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम का एलान होने के साथ अब कुछ खिलाड़ियों का आगामी वनडे वर्ल्ड कप में खेलने का सपना भी टूट गया. इसी में एक नाम 28 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का शामिल है, जिनको एशिया कप टीम में बतौर बैकअप खिलाड़ी शामिल किया गया है. वहीं सूर्यकुमार यादव जिनका 50 ओवर फॉर्मेट में रिकॉर्ड संजू से अभी बेहतर नहीं है वह मुख्य टीम का हिस्सा हैं. इसके अलावा तिलक वर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है.

एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होनी है और टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी. संजू का वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सिर्फ 1 पारी में ही बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला था. वहीं टी20 सीरीज में वह अपने बल्ले से कोई अधिक कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके थे. ऐसे में उनको एशिया कप की टीम में शामिल करना काफी मुश्किल हो गया था.

संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिलने की एक बड़ी वजह केएल राहुल की भी वापसी मानी जा रही है. हालांकि राहुल अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने प्रेस वार्ता के समय यह बताया कि वह दूसरे या फिर तीसरे मुकाबले तक फिट हो पायेंगे.

संजू सैमसन को वनडे मैच खेलने के मिले कम मौके

वनडे फॉर्मेट में संजू सैमसन का रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने अब तक सिर्फ 13 ही मुकाबले खेले हैं और इसमें उन्होंने 55.71 के औसत से 390 रन बनाए हैं. संजू को साल 2023 में सिर्फ 2 वनडे मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें 30 के औसत से कुल 60 रन ही बनाने में कामयाब हो सके. संजू के मुकाबले सूर्यकुमार यादव को 10 मैचों में खेलने का मौका मिला है. हालांकि सूर्या 14.11 के औसत से इस साल सिर्फ 127 रन ही बनाने में कामयाब हो सके हैं. वहीं तिलक वर्मा को अभी वनडे फॉर्मेट में डेब्यू करना बाकी है.

 

यह भी पढ़ें…

WC 2023: आईपीएल में ही बेन स्टोक्स ने बना लिया था वर्ल्ड कप खेलने का मन? जॉस बटलर ने किया बड़ा खुलासा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here