Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

SAT20 League 2024 Kavya Maran Rejoiced Over Victory Of Sunrisers Eastern Cape Final Durban Super Giants 2nd Consecutive Title

Sunrisers Eastern Cape vs Durban Super Giants Final: दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग का फाइनल मुकाबला शनिवार रात सनराइजर्स ईस्टर्न केप और डरबन सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. सनराइजर्स ने खिताबी मुकाबले में सुपर जायंट्स को 89 रनों से रौंदा और खिताब पर कब्जा कर लिया. सनराइजर्स की टीम लगातार दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग की चैंपियन बनी है. फाइनल में सनराइजर्स की धमाकेदार जीत पर टीम की मालकिन काव्या मारन खुशी से झूम उठीं. 

सनराइजर्स का मैच हो, फिर चाहे जीत हो या हार, टीम की मालकिन काव्या मारन सुर्खियों में आ ही जाती हैं. हर एक गेंद पर रिएक्ट करने वाली काव्या की टीम लगातार दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग का खिताब जीती तो उनका रिएक्शन देखने वाला था. 

खिताबी मुकाबले में टॉस सनराइजर्स के पक्ष में गिरा और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सनराइजर्स की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और टीम को पहला झटका डेविड मलान के रूप में सिर्फ 15 रनों पर लगा. इसके बाद सनराइजर्स की पारी संभली और टॉम बेल (55 रन) और जॉर्डन (42 रन) ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की. इन दोनों बल्लेबाजों के बाद टीम के कप्तान ऐडन मार्करम (42 रन) और ट्रिस्टन स्टब्स (56 रन) का बल्ला भी जमकर चला और दोनों के तेज तर्रार बल्लेबाजी के दमपर सनराइजर्स ने 20 ओवर्स में 3 विकेट खोकर 204 रनों का बड़ा स्कोर बनाया.

इसके बाद पूरे टूर्नामेंट में विस्फोटक बल्लेबाजी से सुर्खियों बंटोरने वाले डरबन के बल्लेबाज फाइनल में फुस्स हो गए. क्विंटन डिकॉक 03, जेजे स्मट्स 01, भानुका राजापक्षे 00 और हेनरिक क्लासेन 00 पर आउट हुए. वियान मुल्डर 38 और ड्वेन प्रिटोरियस ने 28 रनों की तेज पारी जरूर खेली, लेकिन ये दोनों सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर सके. सनराइजर्स के गेंदबाजों ने पावरप्ले में ही अपनी टीम की जीत पक्की कर दी थी. पहले 6 ओवर में डरबन की टीम ने सिर्फ 27 रन बनाकर तीन विकेट गंवा दिए थे. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles