Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Shah Rukh Khan Property mannat in mumbai and also know dubai london house name price

Shah Rukh Khan Property: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान असल में लग्जरी लाइफ जीते हैं. उनके पास अरबों की प्रॉपर्टी है. शाहरुख दुनिया के टॉप रिचेस्ट एक्टर्स में से एक हैं. बॉलीवुड में साल 1992 में उन्होंने डेब्यू किया था और लगभग 32 साल के फिल्मी करियर में उन्होंने लगभग 4 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी बना ली है. मुंबई के जुहू में स्थित उनके बंगले ‘मन्नत’ के खूब चर्चे रहते हैं. मुंबई जाने वाला ‘मन्नत’ के आगे एक तस्वीर जरूर खिंचवाता है लेकिन शायद आपको नहीं पता कि शाहरुख के पास ऐसे कई बंगले अलग-अलग देशों में बने हैं जिनकी कीमत बहुत ज्यादा है.

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान को बादशाह, किंग खान और रोमांटिक एक्टर के तौर पर जाना जाता है. उन्होंने 90’s के दशक में काफी फिल्में कीं और जो चाहा उसे हासिल किया. ‘मन्नत’ के अलावा शाहरुख खान के पास कौन-कौन से लग्जरी बंगले हैं और वो कहां पर बने हैं चलिए आपको बताते हैं. साथ ही शाहरुख खान की नेटवर्थ के बारे में भी जानकारी देंगे.

‘मन्नत’ के अलावा शाहरुख खान के पास हैं कई बंगले

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के जुहू में शाहरुख खान का बंगला मन्नत स्थित है. उन्होंने ये बंगला कई साल पहले किसी से खरीदा था और तब इस बंगले का नाम विला विवान था जिसे शाहरुख खान ने ‘मन्नत’ नाम रखा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान के बंगले की कीमत 200 करोड़ के आस-पास है. वहीं शाहरुख का दूसरा बंगला दुबई में है जिसका नाम ‘जन्नत’ है. इस बंगले की कीमत भी 150 करोड़ के आस-पास बताई जाती है. शाहरुख खान का दिल्ली में भी एक मकान है जहां वे अक्सर आते रहते हैं. कई रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि शाहरुख का लंदन, लॉस एंजेल्स में भी बंगले हैं.


द इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक, शाहरुख खान के पास 5000 करोड़ से ज्यादा की नेटवर्थ है. शाहरुख एक फिल्म की 50 से 80 करोड़ रुपये फीस लेते हैं, वहीं विज्ञापन से शाहरुख 10 से 25 करोड़ रुपये वसूलते हैं. इसके अलावा शाहरुख का अपना होम प्रोडक्शन रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी भी है जिसे उनकी वाइफ गौरी खान चलाती हैं. शाहरुख ने कई अलग-अलग जगहों पर पैसे भी इनवेस्ट किए हैं. इसके अलावा शाहरुख के कुछ रेस्टोरेंट्स भी चलते हैं.

जानकारी के लिए बता दें, साल 2023 में शाहरुख खान की तीन फिल्मों ने 2700 करोड़ की कमाई की और ये रिकॉर्ड फिलहाल उनके नाम है. शाहरुख ने अपने करियर में डीडीएलजे, दिल तो पागल है, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो, वीर जारा, मैं हूं ना, ओम शांति ओम, माई नेम इज खान, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर, पठान, जवान और डंकी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं.

यह भी पढ़ें: 300 करोड़ की संपत्ति के बावजूद सबसे अमीर नहीं हैं Dharmendra, जानें देओल परिवार में सबसे ज्यादा धन-दौलत किसके पास है

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here