Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Shamar Joseph Become ICC Player Of The Month For January For His Fantastic Performance Against Australia

ICC Player of the Month For January: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने जनवरी महीने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ का एलान कर दिया है. आईसीसी के इस खिताब को वेस्टइंडीज़ के शमर जोसेफ ने अपने नाम किया है. शमर जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किए हुए अभी एक महीना भी नहीं गुज़रा था कि उन्होंने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ का खिताब अपने नाम कर लिया. 

शमर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज़ को दूसरा टेस्ट जिताने में अहम भूमिक अदा की थी, जो शमर के अंतर्राष्ट्रीय करियर का महज़ दूसरा मुकाबला था. वेस्टइंडीज़ ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से शिकस्त दी थी. मुकाबले में शमर जोसेफ ने कुल 8 विकेट झटके थे.

पहली पारी में शमर ने 1 ऑस्ट्रेलियाई बैटर को अपना शिकार बनाया था और दूसरी पारी में जब ऑस्ट्रेलिया 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान पर थी, तब उन्होंने 7 ऑस्ट्रेलियाई बैटर को अपने जाल में फंसाकर पवेलियन भेजा था. दूसरी पारी के दौरान शमर ने 11.5 ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने 68 रन दिए थे. शमर ने पहली गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बैटर स्टीव स्मिथ को आउट कर अपने करियर का आगाज़ किया था. डेब्यू मुकाबले की पहली पारी में शमर ने 5-94 का बॉलिंग फिगर अर्जित किया था. 

शमर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी में खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में ये कारनामे किए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमर ने अपने करियर की पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ खेली थी.  

27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट जीती थी ऑस्ट्रेलिया 

वेस्टइंडीज़ ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत अपने नाम की थी. दूसरे मुकाबले ज़रिए वेस्टइंडीज़ ने 27 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई में कोई टेस्ट जीता था. कैरेबियाई टीम को मुकाबला जिताने में शमर जोसेफ ने पैर के टूटे अंगूठे साथ अहम योगदान दिया था. दूसरी पारी में बॉलिंग से पहले शमर के पैर के अंगूठे में बैटिंग के दौरान चोट लग गई थी. 

 

ये भी पढ़ें…

AUS vs WI: पुराने ‘खूंखार’ अंदाज़ में लौटी वेस्टइंडीज़, तीसरे टी20 में कूट दिए 220 रन; रसेल ने 7 छक्के जड़ किया धमाका

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles