Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Shehbaz Sharif Pakistan New PM Statement Kashmir Gaza Palestine Terrorism

Shehbaz Sharif Pakistan New PM: पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज शरीफ ने गाजा और कश्मीर की स्थिति पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से दखल देने की गुजारिश की है. शरीफ ने जोर देते हुए कहा, “आइए हम सब साथ आएं और नेशनल असेंबली को कश्मीरियों और फिलिस्तीनियों की आजादी के लिए एक प्रस्ताव पारित करने के लिए बुलाएं.”

नवनिर्वाचित पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने आतंकवाद पर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने नेशनल असेंबली में विक्ट्री स्पीच के दौरान देश में आतंकवाद और उसकी जड़ों को खत्म करने का लोगों से वादा किया. ऐसा बताया जाता है कि शहबाज शरीफ की पार्टी ने कुछ लक्ष्य बनाए हैं जिसके बारे में उन्होंने स्पीच के दौरान जिक्र किया. भाषण में नए पीएम बोले कि उनकी सरकार आगामी 5 सालों में कड़ी मेहनत करेगी. पाकिस्तान को 2030 तक जी20 देशों में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है. 

पाकिस्तान के सहयोगी देशों को मिलेगा वीजा मुक्त प्रवेश

शहबाज शरीफ ने घोषणा करते हुए कहा कि पाकिस्तान के सहयोगी देशों के नागरिकों को देश में वीजामुक्त प्रवेश प्रदान किया जाएगा. शहबाज शरीफ को विश्वास है कि उनके इस कदम से पाकिस्तान में व्यापार को बढ़ावा मिलेगा.

“देश न्याय चाहता है”, बोले पाकिस्तान के नए पीएम

शहबाज शरीफ ने विक्ट्री स्पीच को समाप्त करते हुए यह भी कहा, ‘देश न्याय चाहता है.’ समापन से पहले वह बोले कि पाकिस्तान चुनाव के नतीजों का इंतजार नहीं कर रहा है. वह सिर्फ हमारी कड़ी मेहनत का परिणाम चाहते हैं.

शहबाज शरीफ को कुल 201 वोट मिले 

वैसे, शहबाज शरीफ को कुल 201 वोट मिले थे, जबकि विपक्षी पीटीआई उम्मीदवार अयूब खान को 92 वोटों से संतोष करना पड़ा. इस प्रकार पाकिस्तान के पीएम चुनाव में शहबाज शरीफ करीब 100 वोटों से जीत हासिल करने में कामयाब रहे.

यह भी पढ़ें- PM बनने के बाद शहबाज शरीफ का किसानों पर बड़ा ऐलान, जानें- स्पीच की 10 बड़ी बातें

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles