Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Shikhar Dhawan Performance In DY Patil T20 CUp Dinesh Karthik Out On Zero Before IPL 2024

Shikhar Dhawan IPL 2024: आईपीएल 2024 का 22 मार्च से आगाज होगा. इसके शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं. आईपीएल से ठीक पहले लगभग सभी खिलाड़ी तैयारी में जुट गए हैं. इसी सिलसिले में शिखर धवन ने भी मैदान पर वापसी कर ली है. उन्होंने हाल ही में एक मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया. वहीं दिनेश कार्तिक कुछ खास नहीं कर सके. कार्तिक जीरो पर आउट हो गए. धवन ने डीवाई पाटिल टी20 कप 2024 के एक मैच में 28 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए.

धवन आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं. वे कई मुकाबलों में विस्फोटक बैटिंग कर चुके हैं. धवन ने आईपीएल 2024 से पहले मैदान पर वापसी कर ली है. उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप के एक मैच में 28 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए. धवन की इस पारी में 2 छक्के और 5 चौके शामिल रहे. वहीं दिनेश कार्तिक की बात करें तो वे जीरो पर आउट हो गए. कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बैटर हैं. कार्तिक इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई दिए थे.

अगर शिखर धवन के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो वह शानदार रहा है. धवन ने अभी तक 217 आईपीएल मैच खेले हैं. इस दौरान 6616 रन बनाए हैं. धवन इस टूर्नामेंट में 2 शतक और 50 अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 106 रन रहा है. दिनेश कार्तिक की बात करें तो 242 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 4516 रन बनाए हैं. इसमें 20 अर्धशतक शामिल हैं.

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला 22 मार्च  को चेन्नई में आयोजित होगा. पंजाब किंग्स का पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स से है. यह मुकाबला 23 मार्च को मोहाली में होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल के शुरुआती 21 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया है. देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. इसकी तारीख आने के बाद ही पूरा शेड्यूल जारी किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट से सरफराज और ध्रुव की लगेगी लॉटरी, करोड़ों की कमाई होना तय

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles