Editor’s Pick

Shraddha murder case Aftab s polygraphy test will be done today custody is ending tomorrow

Image Source : FILE PHOTO
श्रद्धा मर्डर केस का आरोपी आफताब

श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस अब पूरी गुत्थी सुलझाने के करीब पहुंचती जा रही है। आज श्रद्धा की हत्या करने का जुर्म कबूल कर चुके आफताब का पॉलिग्राफी टेस्ट होगा। रोहिणी की फॉरेंसिक साइंस लैब में आफताब का पॉलिग्राफी टेस्ट किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ये टेस्ट बुधवार को ही करना चाहती थी लेकिन आफताब की तबीयत ठीक न होने के कारण ये टेस्ट एक दिन के लिए टालना पड़ा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक खराब तबीयत के बीच अगर टेस्ट करवाया जाता तो पॉलिग्राफी टेस्ट की रिपोर्ट पर उसका असर पड़ सकता था। 

कस्टडी खत्म होने से पहले टेस्ट जरूरी

बदा दें कि कल आरोपी आफताब की कस्टडी खत्म हो रही है इसलिये आज पॉलिग्राफी टेस्ट का होना बेहद ज़रूरी है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने अपने तेज़ तर्रार अफसरों की एक टीम बनाई है जो इस पूरी जांच पड़ताल में सलाहकार का काम कर रही है। इस मामले पर सियासत भी शुरू हो गई है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने श्रद्धा वॉल्कर की पुरानी चिट्ठी सामने आने के बाद तत्कालीन उद्धव सरकार पर सवाल खड़े किये हैं और पूछा है कि श्रद्धा की शिकायत पर एक्शन क्यों नहीं हुआ। इसी सियासत के बीच आज आफताब से सच उगलवाने की साइंटिफिक कोशिश होगी। 

श्रद्धा की चिट्ठी आई सामने
इस बीच 23 नवंबर 2020 को लिखी श्रद्धा की एक चिट्ठी सामने आई है। इसमें श्रद्धा ने लिखा, “मैं श्रद्धा विकास वॉलकर, उम्र 25 साल…आफताब पूनावाला, उम्र 26 साल के खिलाफ शिकायत देती हूं कि वो मेरे साथ बदसलूकी करता है और मुझे मारता है। आज उसने गला दबाकर मेरी जान लेने की कोशिश की। उसने मुझे डराया और ब्लैकमेल किया कि वो मुझे मार देगा और मेरे टुकड़े-टुकड़े करके कहीं दूर फेंक देगा। वो पिछले 6 महीने से मुझे मारता पीटता है, लेकिन मेरे पास पुलिस में जाने की हिम्मत नहीं थी क्योंकि उसने मुझे धमकी दी है कि वो मुझे जान से मार देगा। उसके मां-बाप ये जानते हैं कि वो मुझे मारता है और उसने मेरी जान लेने की कोशिश की। मैं अब तक उसके साथ रह रही थी क्योंकि हम उसके परिवार की मर्ज़ी से शादी करने वाले थे। लेकिन अब मैं उसके साथ नहीं रह सकती। ऐसे में मेरे साथ होने वाले किसी भी शारीरिक नुकसान के लिए वही ज़िम्मेदार होगा।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button