Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

shreya ghoshal birthday know why singer day celebrated in ohio america unknown facts

Shreya Ghoshal Birthday Special: आज हम आपको हिंदी सिनेमा की एक ऐसी गायिका के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी सुरीली आवाज के साथ अपनी खूबसूरती के लए भी मशहूर हैं. महज छह साल की उम्र से संगीत सीखने वाली इस सिंगर ने 16 साल की उम्र में सिंगिंग रियलिटी शो ‘सा रे गा मा’ का खिताब अपने नाम किया था. 

अमेरिका में मनाया जाता है इस सिंगर के नाम का दिवस
वैसे तो सिंगर ने ढेरों अवॉर्ड्स जीते हैं लेकिन साल 2010 में उन्हें अमेरिका में एक बहुत बड़ा सम्मान मिला था, जिससे पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा हो गया था. दरअसल, अमेरिका के एक शहर में उनके नाम का दिसव मनाया जाता है. अगर आपने अभी भी नहीं पहचाना तो बता दें कि इस सिंगर का नाम श्रेया घोषाल है. सिंगिंग की दुनिया में महारथ हासिल करने वाली श्रेया 12 मार्च को अपने जन्मदिन मनाती हैं. तो चलिए उनके बर्थडे के खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें….


अमेरिका के के ओहायो में श्रेया घोषाल के सम्मान में हर साल श्रेया दिवस मनाया जाता है. जी हां, साल 2010 में जब श्रेया गर्मियों के दिनों अमेरिका का दौरा करने गई थीं तब ओहायो के गवर्नर टेड स्ट्रिकलैंड ने श्रेया घोषाल डे के रूप में मनाने का ऐलान किया था. इसके बाद से हर साल ओहायो में 25 जून को श्रेया दिवस के सेलिब्रेट किया जाता है. बता दें कि लंदन में मैडम तुसाद म्यूजियम में सिंगर का वैक्स स्टेच्यू भी बनाया गया है.

भंसाली ने दिया था पहला ब्रेक
बता दें कि श्रेया ने साल 2000 में बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म ‘देवदास’ सिंगर को पहला ब्रेक दिया था. इस फिल्म में श्रेया ने पांच गाने गाए थे और ये सभी गाने सपरहिट साबित हुए. वहीं उन्होंने इस फिल्म के लिए अपना पहला नेशनल अवॉर्ड भी हासिल कर किया था. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. बता दें कि घोषाल ने एक हजार से ज्यादा बॉलीवुड गाने गाए हैं. इनमें ‘डोला रे डोला’, ‘सिलसिला ये चाहत का’, ‘चिकनी चमेली’, ‘तेरी मेरी’, ‘तेरे लिए’ जैसे कई बेहतरीन गाने शामिल हैं.

वहीं उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो श्रेया ने साल 2015 में अपने बचपन के दोस्त शिलादित्य मुखोपाध्याय संग शादी रचाई थी. दोनों का एक प्यारा सा बेटा भी है. 

ये भी पढ़ें: Salman Khan Dabangg Movie: दबंग फिल्म में सलमान ने अपने ही भाई से वसूली थी इतनी मोटी रकम, अरबाज खान ने किया खुलासा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles