Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Shubhman Gill Father Unhappy Even After Century In 5th Test Match Says He Should Open The Innings

IND vs ENG: शुभमन गिल के सबसे पहले कोच और उनके पिता, लखविंदर भारतीय टीम के एक बड़े फैसले से नाखुश हैं. गिल ने अभी तक एक सलामी बल्लेबाज के रूप में पहचान बनाई है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें 3 नंबर पर बल्लेबाजी करते देखा गया है. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट और तीसरे टेस्ट की पहली पारी को छोड़ दिया जाए तो शुभमन ने काफी अच्छी क्रिकेट खेली है. पांचवें टेस्ट मैच में गिल ने 110 रन की पारी खेली है, इसके बावजूद उनके पिता नाराज दिखाई दे रहे हैं.

शुभमन गिल को ओपनिंग जारी रखनी चाहिए

शुभमन गिल जब भी मोहाली जाते हैं तब अपने पिता के साथ आज भी अभ्यास करते हुए देखे जाते हैं. लखविंदर इस बात से खुश नहीं हैं कि गिल ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी है. उन्होंने कहा, “गिल को ओपनिंग जारी रखनी चाहिए थी, यह बदलाव सही नहीं है. जब आप ज्यादा देर तक ड्रेसिंग रूम में बैठे रहते हैं तो दबाव बढ़ने लगता है. नंबर-3 ना तो ओपनिंग है और ना ही इसे मिडिल ऑर्डर स्पॉट कहा जा सकता है.”

लखविंदर ने गिल के तीसरे नंबर पर खेलने को लेकर आगे कहा, “साथ ही उनका खेलने का तरीका ऐसा नहीं है क्योंकि नंबर-3 चेतेश्वर पुजारा जैसे डिफेंसिव बल्लेबाजों के साथ ज्यादा मेल खाता है. जब गेंद नई होती है तब गेंदबाज ज्यादा गलतियां करता है, लेकिन 5 से 7 ओवर निकल जाने के बाद गेंद चमकदार तो होती है, लेकिन गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ सेट कर चुका होता है.”

शुभमन गिल ने नंबर-3 पर अच्छी क्रिकेट खेली है

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल ने निरंतर नंबर-3 पर बल्लेबाजी की है. वो अभी तक सीरीज में 5 मैचों की 9 पारियों में 56.5 के जबरदस्त औसत से 452 रन बना चुके हैं. इस सीरीज में उन्होंने 2 शतक और 2 ही अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं. रोहित शर्मा के साथ इस समय यशस्वी जायसवाल भारतीय टीम में ओपनिंग कर रहे हैं और उन्होंने इस सीरीज में 700 से अधिक रन बनाकर सलामी बल्लेबाज की पोजीशन पक्की कर ली है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विस्फोटक फिफ्टी के बाद सरफराज का बेगम पर उमड़ा प्यार, मैदान से दे डाली किस

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles