Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Sikandar Raza Told IPL Is Much Better Than PSL And Indian Premier League Best League On Planet

Sikandar Raza On IPL Vs PSL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया में होनी वाली सबसे बड़ी और मशहूर क्रिकेट लीग है, इस बात को सब मानते हैं. आईपीएल में खिलाड़ियों को सबसे ज़्यादा पैसा मिलता है. कई बार आईपीएल में एक खिलाड़ी की इतनी बड़ी बोली लग जाती है कि बाकी किसी लीग में एक या दो टीमें उन पैसों से खरीद ली जाएं. इतना सब होने के बाद भी कुछ लोग पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का गुणगान करते हैं.

अक्सर पाकिस्तानी खिलाड़ी पीएसएल को आईपीएल से बड़ा और बेहतर बताते हुए दिखते हैं. लेकिन इसी बीच एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पाकिस्तान सुपर लीग को लताड़ लगाते हुए इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया की सबसे बड़ी लीग बता दिया है. 

ये किसी और ने नहीं बल्कि सिकंदर रज़ा ने कहा है. सिकंदर ज़िम्बाब्वे के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन रज़ा का जन्म पाकिस्तान के पंजाब में हुआ था. अपने देश में मौका न मिल पाने के चलते रज़ा ने ज़िम्बाब्वे का रुख किया और वहां से क्रिकेट खेलने का फैसला किया. मौजूदा वक़्त में रज़ा स्टार बैटर के रूप में उबर कर आए हैं. बता दें कि सिकंदर ने 2023 यानी पिछले सीज़न में ही आईपीएल डेब्यू किया था. सिकंदर को पंजाब किंग्स ने 50 लाख रुपये की कीमत देकर खरीदा था. 

वहीं रज़ा ने ‘स्पोर्ट्स नाउ’ से बात करते हुए कहा, “जब पीएसएल की भी बात आती है तो आईपीएल अब तक की सबसे अच्छी लीग है. जैसे, वो पीएसएल से बहुत ही बेहतर है. मैं यही कहने की कोशिश कर रहा हूं. हां, मैं तुलना करने का बहुत बड़ा फैन नहीं हू. लेकिन हां, ऐसा है. मुझे लगता है कि आईपीएल धरती पर सबसे बड़ी लीग है.”

2008 से खेला जा रहा है आईपीएल, 2016 से शुरू हुआ पीएसएल

गौरतलब है कि 2008 शुरू होने वाला आईपीएल टी20 क्रिकेट में क्रांति लेकर आया था. आईपीएल को देखकर कई देशों ने अपनी-अपनी टी20 लीग की शुरुआत की, जिसमें पाकिस्तान की पाकिस्तान सुपर लीग भी शामिल है. जब पीएसएल का पहला सीज़न खेला गया, तब आईपीएल के 8 सीज़न खेले जा चुके थे. 2023 में आईपीएल 16वां सीज़न खेला गया था, जबकि  पीएसएल का उससे आधा यानी 8वां सीज़न ही खेला गया था. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, केएल राहुल नहीं होंगे टीम का हिस्सा; इस बल्लेबाज को मिलेगा मौका

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles