Editor’s Pick

Some players used to leak dressing room things out”, reveals former Australia coach Justin Langer |कुछ खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम की बातों को बाहर लीक करते थे”, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच ने खोली टीम का पोल

Image Source : GETTY IMAGES
Justin Langer

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन कोच में से एक रहे जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को कई मुकाम हासिल करवाए। लैंगर की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप साल 2021 में जीता। लैंगर अपने कड़े रवैये के लिए खिलाड़ियों के पसंदीदा कोच में से एक नहीं थे। लेकिन साल 2018 में साउथ अफ्रीका में हुए बॉल टेंपरिंग के बाद बिखरी हुई टीम को फिर से जोड़ने में जस्टिन लैंगर का सबसे बड़ा हाथ था। अब जस्टिन लैंगर ने टीम के कुछ खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने राष्ट्रीय टीम के कुछ खिलाड़ियों को ‘कायर’ करार देते हुए कहा कि ये खिलाड़ी उनके सामने अच्छा व्यवहार करते थे लेकिन पीठ पीछे ड्रेसिंग रूम की बातों को बाहर लीक करते थे। ऑस्ट्रेलिया को घरेलू धरती पर एशेज में 4-0 से जीत और पिछले साल टी20 विश्व कप का खिताब दिलाने वाले को 52 वर्षीय लैंगर ने इस साल फरवरी में मुख्य कोच पद छोड़ दिया था क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके अनुबंध को लंबे समय तक बढ़ाने से इंकार कर दिया था। 

क्या बोले लैंगर 

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर खिलाड़ियों जैसे आरोन फिंच, पैट कमिंस और पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने लैंगर की कोचिंग शैली की आलोचना की थी। न्यूज कॉर्प मीडिया के अनुसार लैंगर ने कहा,‘‘ मेरे सामने सभी अच्छा व्यवहार करते थे, लेकिन मैं अखबारों में और ही कुछ पढ़ रहा था। मैं ईश्वर और अपने बच्चों की सौगंध खाता हूं कि समाचार पत्र जो कुछ लिख रहे थे उस पर मुझे विश्वास नहीं हो पा रहा था। कई पत्रकार सूत्रों का हवाला दे रहे थे। मैं कहूंगा कि इस शब्द को बदल कर कायर कर दें।’’ उन्होंने कहा,‘‘क्योंकि ‘सूत्रों ने कहा’ का क्या मतलब है। या तो वे किसी से बदला चुकता करने के लिए ऐसा कर रहे हैं और आपके सामने कहने से डर रहे हैं या फिर वह अपना एजेंडा आगे ले जाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। मुझे इन सब चीजों से नफरत है।’’ टी20 वर्ल्ड कप से पहले लैंगर की कोचिंग शैली के कारण ड्रेसिंग रूम में असंतोष की कई रिपोर्ट सामने आई थी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button