Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

story of Shahid Kapoor Film teri baaton mein aisa uljha jiya came from screen to real life software engineer Shockingly fell in love with a robot

राहुल मनोहर/सीकर. 9 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला और देखते ही देखते यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. यह फिल्म एक रोबोट और इंसान पर बेस्ड थी, जिसमें शाहिद कपूर रोबोट की भूमिका में कृति सेनन के प्यार में पड़ जाते हैं और उस रोबोट से शादी तक करने का फैसला ले लेते हैं.

अब जरा इस फिल्म से बाहर निकली, क्योंकि अब इस फिल्म की कहानी रील से रियल लाइफ में तबदील हो चुकी है. दरअसल, राजस्थान के सीकर जिले का रहने वाला एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर रोबोट से शादी करने वाला है. इस युवक ने रोबोट के साथ 22 मार्च को सगाई भी कर ली है.

teri baaton mein aisa uljha jiya

रिलीज के साथ ही सिनेमाघरों में छा गई थी फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’.

धूमधाम से होगी रोबोट के साथ शादी
रोबोट के साथ शादी करने वाले इस युवक का नाम है सूर्य प्रकाश सामोता. सूर्य प्रकाश मिडिल क्लास परिवार से आते है और जयपुर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करते है. इनके माता-पिता सीकर के श्रीमाधोपुर में रहकर खेती किसानी करते हैं. सूर्य प्रकाश की शुरुआती शिक्षा भी श्रीमाधोपुर में ही हुई है. सूर्य प्रकाश ने बताया कि वह जल्द ही जयपुर में धूमधाम के साथ रोबोट से शादी करेंगे, अभी शादी की तारीख तय नहीं हुई है. अगर रोबोट का काम पुरा हो गया तो 2025 में वे शादी करेंगे.इस शादी में परिवार के लोग भी शामिल होंगे. सूर्य प्रकाश के अनुसार वह जाट समाज के किसी विवाह सम्मेलन में रोबोट से शादी करेंगे. हालांकि सूर्य प्रकाश के माता पिता इस शादी को लेकर ज्यादा खुश नहीं है, लेकिन बेटे की टेक्नोलॉजी के प्रति बढ़ते प्यार के कारण उन्होंने भी इस शादी को लेकर मंजूरी दे दी है.

अपनी पत्नी का नाम रखा गीगा
सूर्य प्रकाश समोता ने अपनी रोबोट पत्नी का नाम एनएमएस 5.0 रोबोट गीगा रखा है. गीगा को बनाने में अब तक 19 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं. रोबोट गीगा को तमिलनाडु और नोएडा की कंपनी मिलकर तैयार कर रही हैं. इसके अलावा सूर्य प्रकाश गीगा में सॉफ्टवेयर संबंधित काम खुद देख रहे हैं.

8 घंटे की शिफ्ट में काम करेगी गीगा
सूर्य प्रकाश ने बताया कि गीगा एक बार चार्ज करने में 8 घंटे तक काम करेगी. इसके बाद उसे ढाई घंटे चार्ज लगना पड़ेगा. गीगा को घर की नई दुल्हनिया के काम को लेकर प्रोग्राम किया गया है. वह अभी मेहमानों के लिए पानी पूछता है, हाय हेलो करती है और पूछे गए सवालों के उत्तर भी दे देती है. गीगा अभी सारे कमांड इंग्लिश में एक्सेप्ट करती है. जरूरत पड़ने पर हिंदी प्रोग्रामिंग भी गीगा के अंदर डाली जाएगी.

इंसानों को टेक्नोफ्रेंडली बनाना मकसद
सूर्य प्रकाश से जब हमने रोबोट से शादी के कारण को पूछा तो उन्होंने बताया कि इंसान टेक्नोफ्रेंडली हो गया है. वह मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर पर सारा सारा दिन बीतता है. ऐसे में अब रोबोट के साथ भी इंसान को जुड़ना चाहिए. रोबोट उनकी रोजमर्रा की जिंदगी में के कामों में बड़ी मदद करेगा. यही कारण है कि इंसानों के लिए रोबोट को टेक्नोफ्रेंडली बनाने के लिए सूर्य प्रकाश रोबोट गीगा से शादी कर रहे है.

Source link