Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Sunil Gavaskar Got Angry At Former Cricketers And English Media Ranchi Pitch IND Vs ENG Latest Sports News

Sunil Gavaskar On Ranchi Pitch: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट रांची में खेला गया. भारतीय टीम ने अंग्रेजों को 5 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया. लेकिन इस टेस्ट से पहले अंग्रेजी मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने खूब सवाल उठाए थे. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस पिच को ‘हैरान’ करने वाला करार दिया था. लेकिन अब पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने अंग्रेजी मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों को आंड़े हाथों लिया है. सुनील गावस्कर ने रांची की पिच पर अपनी बात रखी.

‘मैंने पर्थ और ब्रिसबेन की पिचों पर दरारें देखी हैं..’

सुनील गावस्कर ने रांची की पिच पर उठे सवालों को बेतुका करार दिया. लिटिल मास्टर ने कहा कि पर्थ और ब्रिसबेन की पिचों पर भी ऐसी ही दरारें देखने को मिलती हैं, लेकिन उस वक्त क्रिकेट के जानकार कहां चले जाते हैं? उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जब विदेशी पिचों जो दरारें देखने को मिलती है उन पर इस तरह की चर्चा क्यों नहीं होती है? लेकिन भारतीय पिचों पर ऐसी बहस क्यों हो जाती है? सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि मैंने पर्थ और ब्रिसबेन की पिचों पर दरारें देखी हैं, पर्थ में जब गेंद दरार से टकराती है, तो वह तेजी से सिर के ऊपर से निकल जाती है, लेकिन उस वक्त तो कुछ नहीं होता?

‘जब भारत में ऐसा होता है, तो अरे बाप रे, सब धमाका हो जाता है’

सुनील गावस्कर कहते हैं कि आपको इस तरह की पिचों पर खेलना होगा. आपको अपना साहस और जज्बा दिखाना होगा, लेकिन आप इसके बजाय जब भारत में ऐसा होता है, तो अरे बाप रे, सब धमाका हो जाता है. बताते चलें कि भारत ने रांची टेस्ट में अंग्रेजों को 5 विकेट हरा दिया है. इस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम कर लिया है. भारत के सामने जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य था. भारत ने 5 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: इंग्लैंड की मुट्ठी में था रांची टेस्ट, फिर ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल ने ऐसे भारत को जिताई हारी हुई बाज़ी

IND vs ENG: 22 साल के यशस्वी जायसवाल ने बना डाला ‘विराट’ रिकॉर्ड, कोहली के साथ इस रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles