Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Sunrisers Hyderabad playing xi in 1st Match of IPL 2024 against KKR Pat Cummins captain

Sunrisers Hyderabad Playing 11: आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होगी. दूसरे दिन टूर्नामेंट में डबल हेडर देखने को मिलेगा, जिसमें दूसरी भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगी. पिछले सीज़न प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे रहने वाली हैदराबाद की टीम इस बार सुधार ज़रूर करना चाहेगी. टीम पहले ही मैच में मज़बूती के साथ आना चाहेगी. ऐसे में पहले मुकाबले के लिए हैदराबाद की टीम बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव करना चाहेगी. 

टीम में सीज़न की शुरुआत से पहले कप्तान के रूप में बड़ बदलाव देखने को मिला है. आईपीएल 2024 में ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप (2023) विनिंग कप्तान पैट कमिंस हैदराबाद की कमान संभालेंगे. पिछले सीज़न एडन मार्करम टीम के कप्तान थे. ऐसे में आइए जानते हैं कि कमिंस की कप्तानी में कैसी हो सकती है हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन. 

ऐसा हो सकता है टॉप ऑर्डर 

मयंक अग्रवाल और ऑस्ट्रेलियाई बैटर ट्रेविड हेड ओपनिंग पर दिख सकते हैं. हेड को हैदराबाद ने 2024 के लिए मिनी ऑक्शन में 6.80 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था. हेड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत के खिलाफ शानदार पारी खेल खूब सुर्खियां बटोरी थीं. फिर नंबर तीन पर राहुल त्रिपाठी नज़र आ सकते हैं. राहुल तेज़ बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं.  

इस तरह हो सकता है मिडिल ऑर्डर 

मिडिल ऑर्डर की शुरुआत पूर्व कप्तान एडन मार्करम के साथ हो सकती है. फिर नंबर पांच पर विकेटकीपर बैटर हेनरिक क्लासेन नज़र आ सकते हैं. क्लासेन पारी को आगे बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं. क्लासेन को नंबर पांच पर उतारकर हैदराबाद को स्थिरता मिल सकती है. फिर नंबर छह पर लंबे-लंबे हिट्स लगाने वाले अब्दुल समद नज़र आ सकते हैं. 

लोअर मिडिल ऑर्डर और बॉलिंग का ऐसा हो सकता है क्रम

कप्तान पैट कमिंस लोअर मिडिल ऑर्डर की शुरुआत कर सकते हैं. कमिंस बॉलिंग के साथ-साथ बल्ला घुमाने की भी खासी काबीलियत रखते हैं. ऐसे में कप्तान दोनों डिपार्टमेंट में टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं. इसके बाद ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर नंबर आठ पर नज़र आ सकते हैं. हालांकि सुंदर और कमिंस की पोज़ीशन एक दूसरे से बदल सकती है. इसके बाद तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक नंबर नौ, टी नटराजन नंबर दस और मुख्य पेसर के रूप में भुवनेश्वर कुमार 11वें नंबर पर दिख सकते हैं. 

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन- मयंक अग्रवाल, ट्रेविड हेड, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार.

इम्पैक्ट प्लेयर– अभिषेक शर्मा.

 

ये भी पढ़ें…

KKR Playing XI: पहले मुकाबले में हैदराबाद से भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स, ऐसी हो सकती है संभावित प्लेइंग इलेवन

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles