Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Suryakumar Yadav may miss 1st two matches of IPL 2024 for Mumbai Indians due to injyry

Mumbai Indians, IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होगी. टूर्नामेंट में पहला मुकाबला गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 24 मार्च, रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी. लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले मुबंई पर भारी संकट आता हुआ दिख रहा है. 

दरअसल टीम के स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव की फिटनेस को लेकर सही खबर नहीं आई है. सूर्या दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेले गए तीसरे टी20 में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे, जो 14 दिसंबर, 2023 को खेला गया था. इसके बाद से मैदान पर उनकी वापसी नहीं हो सकी है. उम्मीद लगाई जा रही थी आईपीएल के ज़रिए सूर्या वापसी कर लेंगे, लेकिन अब उन पर संकट के बादल मंडराते हुए दिख रहे हैं. 

सूर्या के टखने में चोट लगी थी. हालांकि उन्होंने कुछ वक़्त पहले ही सर्जरी करवाई थी और वह रिहैबिलिटेशन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मौजूद हैं. लेकिन आईपीएल 2024 में मुंबई के शुरुआती दो मैचों में सूर्यकुमार यादव की उपलब्धता पर सवाल खड़ा हो गया है. 

बीसीसीआई के सूत्र ने गोपनियता की शर्त पर न्यूज़ एजेंसी ‘पीटीआई’ को बताया, “सूर्या रिहैब के सही रास्ते पर हैं और वह ज़ाहिर तौर पर आईपीएल में वापसी करेंगे. हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि एनसीए की स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम उन्हें गुजरात और हैदराबाद के खिलाफ पहले दो मैच खेलने की मंजूरी देगा या नहीं.”

मुंबई के लिए अहम हैं सूर्या

बता दें कि सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं. वह 2018 से मुंबई के लिए खेल रहे हैं. सूर्या ताबड़तोड़ बैटिंग से पल भर में मैच पलटने की काबीलियत रखते हैं. पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2023 में सूर्या ने मुंबई के लिए 16 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 43.21 की औसत और 181.14 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 605 रन बनाए थे, जिसमें उनका हाई स्कोर 103* रनों का रहा था. 

 

ये भी पढ़ें…

SRH Playing 11: कोलकाता से होगी सनराइजर्स हैदराबाद की पहली भिड़ंत, ऐसी हो सकती है SRH की प्लेइंग इलेवन

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles