Editor’s Pick

Syed Asim Munir appointed as Pakistan new Army chief and Sahir Shamshad Mirza as the Chairman of the Joint Chiefs of Staff

Image Source : FILE PHOTO
जनरल सैयद असीम मुनीर (बायें) और जनरल साहिर शमशाद मिर्जा (दायें)

लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर को थल सेनाध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा शहबाज शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के तौर पर नियुक्त किया है। पाकिस्तान सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब की ओर से ये जानकारी दी गई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर को आर्मी चीफ बनाया है।

29 नवंबर को रिटायर हो रहे जावेद बाजवा


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को गुरुवार को देश का नया सेना प्रमुख चुना। वह निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह लेंगे। बाजवा 29 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। बाजवा (61) को 2016 में तीन साल के लिए सेना प्रमुख नियुक्त किया गया था। उन्हें 2019 में तीन साल का सेवा विस्तार दिया गया था। उन्होंने अपने कार्यकाल के और विस्तार का अनुरोध करने की संभावना से इनकार कर दिया था। लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी का अध्यक्ष चुना गया है। 

नए नाम को पाकिस्तान के राष्ट्रपति देंगे मंजूरी

लेफ्टिनेंट जनरल सैयद असीम मुनीर को थल सेनाध्यक्ष के पद पर और लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के पद पर नियुक्ति के लिए पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी अंतिम मुहर लगाएंगे। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि ये नियुक्तियां कानून और संविधान के मुताबिक हुई हैं। पाक रक्षा मंत्री ने अपील की कि देश को इसे राजनीतिक लैंस से देखने से परहेज करना चाहिए। इतना ही नहीं रक्षा मंत्री ने उम्मीद जताई है कि राष्ट्रपति अल्वी इन नियुक्तियों को विवादास्पद नहीं बनाएंगे और प्रधानमंत्री की सलाह का समर्थन करेंगे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button