Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

T20 World Cup 2024: पैट कमिंस नहीं, टी20 वर्ल्ड कप में यह स्टार ऑलराउंडर संभालेगा ऑस्ट्रेलिया की कमान

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी अब अधिक दूर नहीं है, लेकिन उससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. अब टीम के कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने संकेत दिए हैं कि वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पैट कमिंस नहीं बल्कि मिचेल मार्श कर सकते हैं. मार्श ने असल में टी20 मैचों में अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित भी किया है क्योंकि पिछले साल उन्हीं की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में 3-0 से हराया था. उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

मिचेल मार्श को लेकर कोच ने क्या कहा

इसके अलावा मिचेल मार्श ने अपनी कप्तानी में टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-1 और न्यूजीलैंड को 3-0 से भी हराया है. एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने मिचेल मार्श को कप्तानी सौंपने के संकेत देते हुए कहा, “मुझे लगता है कि सब चीजें मिचेल मार्श की ओर इशारा कर रही हैं, लेकिन हमें कुछ क्षेत्रों में उन्हें परखने की जरूरत थी. हम खुश और संतुष्ट हैं कि उन्होंने कैसे टी20 टीम के साथ सामंजस्य बैठाया है. हम उन्हें वर्ल्ड कप में लीडर की भूमिका में देख रहे हैं और इस संबंध में समय आने पर ही फैसला लिया जाएगा.”

पैट कमिंस हाल ही में बने हैं SRH के कप्तान

चूंकि पैट कमिंस की कप्तानी में पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2023 एकदिवसीय वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई है. मगर टी20 फॉर्मेट में कमिंस ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए हैं, इसलिए उनके बजाय मिचेल मार्श को कप्तानी देने का फैसला कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी. आईपीएल 2024 जल्द शुरू होने वाला है और सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें टीम का नया कप्तान बनाने की घोषणा की है. SRH ने इस बार उन्हें 20.50 करोड़ में खरीदा है, इसलिए यह देखने योग्य बात होगी कि कमिंस अपनी कप्तानी में SRH की किस्मत बदल पाते हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें:

LEGENDS CRICKET TROPHY: क्रिस गेल की टीम हुई पूरी तरह फेल, इरफान पठान की तेजतर्रार पारी के सामने टेके घुटने

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles