Tuesday, April 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Team India Became World Number One In Test Cricket Icc Soon Declare After Test Team Rankings Update

ICC Men’s Test Team Ranking: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़ाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का टेस्ट में भी नंबर वन बनना तय है. टीम इंडिया वनडे और टी20 इंटरनेशनल में पहले ही नंबर-वन पर काबिज है. अब रोहित ब्रिगेड टेस्ट में भी नंबर-1 बनने वाली है. आईसीसी इसका एलान कभी भी कर सकती है. 

बता दें कि आईसीसी ने लंबे वक्त से टेस्ट टीम की रैंकिंग अपडेट नहीं की है. जब आईसीसी की तरफ से दोबारा रैंकिंग अपडेट की जाएगी तो भारत का टेस्ट में भी नंबर वन बनना तय माना जा है. दरअसल, आईसीसी ने आखिरी बार 28 जनवरी 2024 को टेस्ट रैंकिंग अपडेट की थी, तब भारतीय टीम दूसरे स्थान पर थी. वहीं कंगारू पहले नंबर पर थे. 

अब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट जीते हैं. इनमें से दो टेस्ट टीम इंडिया ने भारी अंतर से भी जीते हैं. ऐसे में अब टीम इंडिया टेस्ट टीम रैंकिंग में कंगारुओं को पछाड़ देगी. पिछले अपडेट में ऑस्ट्रेलिया के 117 अंक थे और वो पहले नंबर पर थी. वहीं टीम इंडिया के भी 117 ही प्वाइंट्स थे, लेकिन रोहित ब्रिगेड दूसरे नंबर पर थी. अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम का नंबर 1 बनना तय माना जा रहा है. 

वनडे और टी20 में टॉप पर है टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारतीय टीम टी20 इंटरनेशनल और वनडे में आईसीसी टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर है. अगर टेस्ट में भी टीम इंडिया टॉप पर आ जाती है तो फिर रोहित ब्रिगेड तीनों फॉर्मेट में नंबर एक टीम बन जाएगी. वनडे में भारतीय टीम के 121 रेटिंग अंक हैं. वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के 118 रेटिंग अंक हैं. टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया दूसरों से काफी आगे है. ऐसे में फिलहाल इंतजार आईसीसी की ओर से टेस्ट रैंकिंग के अपडेट होने का है.  

यह भी पढ़ें- 

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी के नाम हैं 199 शतक, सबसे ज्यादा शतकों की लिस्ट में 42वें नंबर पर सचिन तेंदुलकर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles